तीन नेशनल अवार्ड जीत चुके है मधुर भंडारकर, कंट्रोवर्सी से भरा है फिल्मी जीवन

जाने माने मशहूर फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर आज अपना जन्मदिन मना रहे है. वही बैक टू बैक कई यादगार और बेहतरीन फिल्म देने वाले मधुर, बॉलीवुड के सबसे उम्दा डायरेक्टरों में से एक माने जाते हैं. विशेष तौर पर सामाजिक मुद्दों पर बनी फिल्मों के केस में. बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम आरम्भ करने वाले निर्देशक मधुर भंडारकर तीन नेशनल अवार्ड हासिल कर चुके हैं, तथा साथ ही पद्मश्री से भी सम्मानित हो चुके हैं. 

वही मधुर भंडारकर से जुड़ा आज एक ऐसे किस्से के बारे में बताते हैं जो उस समय बॉलीवुड की सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी बन गई थी. यह बात वर्ष 2011 की है, तथा इसमें सम्मिलित थीं अमिताभ बच्चन की बहू ऐश्वर्या राय. दरअसल, मधुर ने ऐश्वर्या के साथ अपना ड्रीम प्रोजेक्ट साइन किया था. ऐश्वर्या ने मूवी साइन कर दी थी, किन्तु एक बहुत आवश्यक बात निर्देशक को नहीं बताई कि वो प्रेग्नेंट हैं. ये किस्सा है फिल्म 'हीरोइन' का. इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या, मधुर भंडारकर की प्रथम पसंद थीं. मधुर ने इस मूवी को बनाने से पूर्व डेढ़ वर्ष तक रिसर्च की थी. इसमें मधुर की बेहद मेहनत लगी थी. उन्होंने इसके लिए 40 लोकेशन तय की थीं.

साथ ही मधुर ने कहा था- 'मुझे लगता है कि यदि मेरी एसोसिएट के स्थान पर ऐश्वर्या गिर जातीं, तो मैं जिंदगी भर स्वयं को माफ नहीं कर पाता. फिल्म में अभिनेत्री को स्मोक करना था. किन्तु प्रेग्नेंट महिला के लिए स्मोकिंग ठीक नहीं. ऐसा भी हो सकता था कि ऐश कैमरे में स्मोक करने से इंकार कर देतीं. फिल्म में कई चीजें ऐसी थीं, जो एक प्रेग्नेंट महिला को हानि पहुंचा सकती थीं. हमें ऐश्वर्या की प्रेग्नेंसी की जानकारी एक न्यूज चैनल से प्राप्त हुई. तब वो 4 महीने की प्रेग्नेंट थीं. ये फिल्म इंडस्ट्री भरोसे पर चलती है. जिसे ऐश्वर्या ने तोड़ दिया था. इस फिल्म का ऐलान कांस में हुआ था.' इसी के साथ निर्देशक ने अपने जीवन में कई उपलब्धियां हासिल की है.

यह एक्टर लिखने जा रहा है अपनी ऑटोबायोग्राफी, होंगे बड़े खुलासे

सुशांत को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने किया ये दावा

अब RSS ने कसा आमिर खान पर तंज, कहा- 'भारतवासियों की भावनाओं को ठेंगा दिखाया...'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -