मरते-मरते भी अधूरी रह गयी थी मधुबाला की यह ख्वाहिश, हुआ था बहुत अफ़सोस
मरते-मरते भी अधूरी रह गयी थी मधुबाला की यह ख्वाहिश, हुआ था बहुत अफ़सोस
Share:

बॉलीवुड में अपने अधूरे प्यार के लिए फेमस होने वाली मधुबाला ने 23 फरवरी 1969, को मौत को गले लगा लिया था। मधुबाला बहुत खूबसूरत थीं और उनकी खूबसूरती का एक समय में हर कोई दीवाना था। मधुबाला ने अपने करियर में मुग्ल-ए-आजम, चलती का नाम गाड़ी जैसी कई हिट फिल्म दी लेकिन इसके बाद भी उनकी एक फिल्म में काम करने की ख्वाहिश कभी पूरी नहीं हो पाई। जी हाँ, वहीं मरते दम तक मधुबाला को इस ख्वाहिश पूरा न होने का हमेशा गम रहा था। कहा जाता है उन्होंने अपने करियर में 66 फिल्मों में काम किया लेकिन उनके आखिरी वक्त में उन्हें इस बात का अफसोस था कि वह बिराज बहू में काम नहीं कर पाईं।

आप सभी को बता दें कि बिराज बहू साल 1954 में रिलीज हुई थी और बिराज बहू में कामिनी कौशल ने काम किया था। वहीं यह फिल्म इसी नाम से शरतचंद्र चट्टोपाध्याय की बंगाली उपन्यास पर आधारित थी और मधुबाला इसमें काम करना चाहती थीं लेकिन कर नहीं पाईं। उस समय मधुबाला अपनी खूबसूरती के लिए 'वीनस ऑफ इंडियन सिनेमा' कहलाती थीं।

उन्होंने राज कपूर, देव आनंद, दिलीप कुमार और किशोर कुमार समेत कई अभिनेताओं के साथ 40 और 50 के दशक में कई फिल्मों में काम किया था। वहीं उनका नाम दिलीप कुमार के साथ जुड़ा था लेकिन दोनों का प्यार अधूरा रह गया। कहते हैं कि पिता के कारण दोनों शादी नहीं कर सके। उसके बाद मधुबाला की शादी किशोर कुमार से हुई और इस शादी के बाद मधुबाला बीमार रहने लगीं। आप सभी को बता दें कि उनके दिल में बचपन से छेद था और धीरे-धीरे ये बीमारी गंभीर होती गई और उन्होंने जीवन त्याग दिया।

मशहूर अभिनेत्री उर्मिला भट्ट ने फिल्म 'गौरी' से की थी शुरुआत, जानिए मौत की वजह

जीशान अय्यूब पर भड़कीं मालिनी अवस्थी, सुनाई जमकर खरी-खोटी

जमकर पॉपुलर हो रही है शॉर्ट फिल्‍म ‘चड्डी’, दिखाई है सेक्सुअल फ्रीडम की कड़वी सच्चाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -