बला की खूबसूरत अदाकारा मधुबाला के नाम हुआ आज का GOOGLE DOODLE
बला की खूबसूरत अदाकारा मधुबाला के नाम हुआ आज का GOOGLE DOODLE
Share:

गूगल हर बड़े मौके पर अपना डूडल बदलकर उस मौके को सेलिब्रेट करता है और इसी क्रम में गूगल में आज बॉलीवुड की दिग्गज और बेहद खूबसूरत अदाकारा मधुबाला के नाम अपना डूडल समर्पित किया है. वैसे मधुबाला को कौन भुला सकता है, वह एक ऐसी अदाकारा थीं, जिनकी एक्टिंग के सभी कायल थे. आपको बता दें मधुबाला का जन्म वैलेंटाइन डे के मौके पर यानी 14 फरवरी 1933 को दिल्ली में हुआ था.

गूगल डूडल में आप देख सकते हैं मधुबाला की एक कलर फोटो है जिसमे वो बेहद खूबसूरत लग रही है. एक्ट्रेस की ये फोटो उनकी सुपर हिट फिल्म मुगल-ए-आजम की है. आपको बता दें मधुबाला का असली नाम मुमताज जहां बेगम देहलवी था और उन्होंने 9 साल की उम्र में फिल्म बसंत से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उनके अभिनय से प्रभावित होकर देविका रानी ने उन्हें 'मधुबाला' नाम दिया.

इसके बाद 1947 में केदार शर्मा की फिल्म "नील कमल" से उन्हें मुख्य अभिनेत्री की भूमिका मिली और फिर शुरू सफर. मधुबाला ने अशोक कुमार, रहमान, दिलीप कुमार, देवानन्द जैसे कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम कर 70 से ज्यादा फिल्मो में अभिनय किया. आज भी मधुबाला को उनकी मुग़ल-ए-आज़म कुछ ऐसी फिल्मे है, जिनमे उनके अभिनय की काफी सरहाना की गयी और ये फिल्मे बहुत सुपरहिट हुई. मधुबाला दिल की बीमारी से पीड़ित थी और इसी के चलते उनका देहांत 23 फरवरी 1969 को हो गया.

जन्मदिन पर देखिए हुस्न की मल्लिका मधुबाला की बेहद खूबसूरत और अनदेखी तस्वीरें

दिलीप कुमार ने गुस्से में मधुबाला को जड़ दिया था थप्पड़, बेहोश हो गई थी एक्ट्रेस

शौक नहीं बल्कि मज़बूरी के चलते फिल्मों में आई थी मधुबाला, दर्दभरी थी जिंदगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -