इस अभिनेत्री की सौतन बनने को तैयार थीं मधुबाला, बचपन से थी ये गंभीर बीमारी
इस अभिनेत्री की सौतन बनने को तैयार थीं मधुबाला, बचपन से थी ये गंभीर बीमारी
Share:

फिल्म इंडस्ट्री की चमक बेहतरीन है और इस इंडस्ट्री में कई अभिनेत्रियों ने बेशुमार नाम कमाया, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ किसी दर्दभरी कहानी से कम नहीं रही। इस लिस्ट में एक नाम बॉलीवुड की अदाकारा मधुबाला (Madhubala) का भी है। आप सभी को बता दें कि मधुबाला ने हिंदी सिनेमा में ज्यादा काम नहीं किया, लेकिन आज भी उनकी खूबसूरत आखें, दिलकश मुस्कान और कातिल अदाओं को कोई भुला नहीं पाया। मधुबाला ऐसी अदाकारा है जिनकी जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी था, जब उनके पास अपने पिता के कफन के लिए भी पैसे नहीं थे। केवल यही नहीं बल्कि आलम ये था कि उनकी अपनी बीमारी के दिनों में भी उनके पास कोई ख्याल रखने वाला नहीं था। जी हाँ, आप सभी को बता दें कि मधुबाला का जन्म 14 फरवरी यानि आज के दिन साल 1933 में हुआ था हालाँकि प्यार के दिन जन्मी इस अदाकारा को असल जिंदगी में कभी प्यार नहीं मिला। मधुबाला का नाम इंडस्ट्री में किदर शर्मा से जुड़ा जिन्होंने उन्हें अपनी फिल्म में काम करने का मौका दिया।

कहा जाता है कि किदर को मधुबाला को पहली बार देखते ही उनसे प्यार हो गया था। वहीं किदर का एक्ट्रेस के लिए एकतरफा प्यार बढ़ता ही जा रहा था, दूसरी तरफ मधुबाला के दिल में डायरेक्टर के लिए कोई भी फीलिंग्स नहीं थीं। उस दौर में मधुबाला काफी यंग थीं और उन्होंने सोचा था कि वो एक बुजुर्ग आदमी से कोई अच्छा लड़का डिजर्व करती हैं। इसी के चलते कुछ आगे बात ना बढ़ी। वहीं उसके बाद डायरेक्टर कमल अमरोही से भी मधुबाला का नाम जुड़ा। उस दौरान की सबसे बड़ी हॉरर मूवी ‘महल’ के डायरेक्टर कमल थे, जो एक सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी। वहीं कहा जाता है कि कमल और मधुबाला एक-दूसरे के साथ घंटों समय बिताया करते थे और एक रिपोर्ट के अनुसार मधुबाला के पिता ने भी इस रिलेशनशिप को होना कहा था, हालाँकि जब दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया तो उस दौरान कमल पहले से ही शादीशुदा थे।

जी दरअसल कमा मीणा कुमारी के पति थे जो उस जमाने की सबसे खूबसूरत अदाकारा थीं। वहीं मधुबाला को इस बात से तकलीफ थी क्योंकि वो कमल की दूसरी पत्नी कभी नहीं बनना चाहती थीं। ऐसे में उन्होंने कमल को एक्ट्रेस मीना कुमारी से तलाक लेने को कहा था लेकिन कमल ने इस बात से मना कर दिया था। इसी के चलते दोनों अलग हो गए। मधुबाला का नाम प्रेमनाथ, दिलीप कुमार, जुल्फिकार अली भुट्टो, किशोर कुमार संग जुड़ा और अंत में मधुबाला ने किशोर कुमार से शादी कर ली। हालाँकि मधुबाला को दिल की बीमारी थी और किशोर कुमार उनके साथ ज्यादा समय तक ना रह सके। मधुबाला का निधन 23 फरवरी 1969 में हो गया।

जल्द आएगी सिंघम 3, अजय देवगन ने दिया हिंट

बॉयफ्रेंड से शादी से पहले थक गईं शिबानी, शेयर की पोस्ट

इन बड़ी बीमारियों से जूझ चुके है बॉलीवुड और ये कलाकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -