मधेशियों की नेपाल सरकार को चेतावनी, सीमा पार से ट्रक आया तो चालक समेत फूंक देंगे
मधेशियों की नेपाल सरकार को चेतावनी, सीमा पार से ट्रक आया तो चालक समेत फूंक देंगे
Share:

काठमांडू : नेपाल में नए सरकार के गठन के बाद से ही जिन आग की लपटों ने पूरे नेपाल को तबाह कर रखा है, वो दिन प्रतिदिन और अधिक उग्र होता जा रहा है। नेपाल में नए संविधान की मांग कर रहे मधेशी प्रदर्शनकारियों ने सरकार को धमकी दी है कि यदि कोई ट्रक सामान लेकर नेपाल की सीमा में प्रवेश करेगा तो उसे चालक समेत फूंक दिया जाएगा। इतना ही नही मधेशियों ने मांग पूरी न होने पर आत्मदाह तक की धमकी दे दी है।

प्रदर्शनकारी मंगलवार को सोनौली में प्रदर्शन कर रहे थे, तभी उन्होने ये बातें कही, जिसके बाद दो मधेशों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान सभी प्रदर्शनकारी जय मधेश के नारे लगा रहे थे। आंदोलन को उग्रहोता देख दोनो देशों की सुरक्षा एजेंसियाँ चौकन्ना हो गई। दूसरी ओर सहस्त्र सीमा बल और सोनौली पुलिस भी मुस्तैद रही।

पूर्वाधारित योजना के तहत संघीय समाजवादी फोरम के अध्यक्ष महेन्द्र यादव और तराई मधेस लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष अजय वर्मा मंगलवार करीब दो बजे भारत-नेपाल सीमा सोनौली में सैकड़ों समर्थकों के साथ एकत्रित हुए। सभी ने मिलकर अलग मधेश प्रदेश, नागरिकता और संविधान संसोधन की मांग उठाई। उन्होने नेपाल सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार उनकी मांगो को पूरा नही करती है, तो वो नो मैंस लैंड पर ही आत्मदाह करेंगे और इसकी जिम्मेदारी नेपाल सरकार की होगी।

इसके बाद प्रदर्शनकारी के नेतृत्वकर्ता महेन्द्र यादव और अजय वर्मा ने पुलिस को गिरफ्तारी दी। इस दौरान नौतनवां एसडीएम विक्रम सिंह, सीओ पंकज सिंह भी घटना स्थल पर मौजूद रहे। वो एसएसबी के साथ मिलकर सीमा की गतिविधियों का जायजा लेते रहे। इससे पहले नवंबर में हुए प्रदर्शन के दौरान सीमा पर पथराव भी शुरु हो गई थी। जिसके बाद 4 घंटे तक अफरा-तफरी मची रही। इसी कारण मंगलवार को भी जवान सतर्क रहे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -