बाल बाल बची नेपाल राष्ट्रपति, काफिले पर हमला कर मधेसियो ने मंच फूंका
बाल बाल बची नेपाल राष्ट्रपति, काफिले पर हमला कर मधेसियो ने मंच फूंका
Share:

नेपाल: बुधवार के दिन जनकपुर के प्रसिद्ध जानकी मंदिर में दर्शन करने के लिए जाते समय नेपाल की प्रथम महिला राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी बाल-बाल बच गईं. इस बार मधेसी आंदोलन का शिकार बनी राष्ट्रपति भंडारी. मधेशीयों ने प्रदर्शन करते समय भंडारी के काफिले पर पथराव करते हुए हमला कर दिया इस दौरान एक पेट्रोल बम से भी हमला किया गया. गनीमत है की इस घटना में कोई हानि नही पहुंची.

जानकारी के मुताबिक जिस मंदिर में राष्ट्रपति दर्शन के लिए जा रही थी वही समीप में मधेशी अपना आंदोलन कर रहे थे. यह मंदिर नेपाल की राजधानी काठमांडू से तक़रीबन 225 किलोमीटर दूर है. जानकारी के मुताबिक जैसे ही मधेसियो को राष्ट्रपति के काफिले के बारे में पता चला तो वह सेकड़ो की संख्या में सड़को पर उत्तर आए. प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाकर्मियों द्वारा आंसू गैस के गोले भी दागे गए. जिसके बाद भीड़ उग्र हो उठी और उन्होंने काफिले पर पथराव कर दिया. इस दौरान पेट्रोल बम भी फेंका गया. जिससे की मंच जल गया.

सुरक्षाकर्मी के साथ चले इस संघर्षपूर्ण झड़प में करीब 20 प्रदर्शनकारी घायल हो गए. बता दे की तराई आधारित 4 पार्टियों के गठबंधन यूनीफाइड मधेसी फ्रंट के कार्यकर्ता सितंबर महीने में लागू किए गए नये संविधान के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे जिसने नेपाल को सात संघीय प्रांतों में बांट दिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -