OBC का आरक्षण बढ़ाएगी मध्य प्रदेश सरकार, कमलनाथ ने किया बड़ा ऐलान

सागर: मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश सरकार अन्य पिछड़ा वर्गों के आरक्षण को 14 प्रतिशत से बढ़ाकर 27 प्रतिशत करने वाली है. कमलनाथ ने कहा है कि सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के किए राज्य सरकार सरकारी नौकरियों में 10 फीसद आरक्षण का प्रावधान भी लागू करेगी.

पैराग्‍वे में गरजे वेंकैया नायडू, कहा भारत आतंकवाद से निपटने में सक्षम

सीएम कमलनाथ ने कहा है कि समाज में सभी तबकों को आगे बढ़ने के मौके मिलें इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है. उन्होंने यहां ‘जय किसान फसल ऋण माफी योजना’ में किसानों को प्रमाण पत्र बांटने के बाद एक जनसभा को सम्बोधित किया. कमलनाथ ने कहा है कि, "किसानों की खुशहाली और नौजवानों की तरक्की के लिए सरकार निरन्तर 70 दिनों से काम कर रही है. मैंने सीएम का पद सँभालते ही किसानों की कर्जमाफी की. साथ ही युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए युवा स्वाभिमान जैसी योजनाएं लागू की." 

कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं हार्दिक पटेल, जामनगर से चुनाव लड़ने की संभावना

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि, "हम कृषि क्षेत्र पर आधारित 70 फीसद लोगों को सशक्त बनाने के लिए काम कर रहे हैं. हमारा लक्ष्य है कि हम कृषि क्षेत्र में ऐसी क्रांति लेकर आएं कि पूरे राज्य के विकास का नक्शा बदल जाए. हमारे किसान देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं और उनको मेहनत से किए गए उत्पादन का वाजिब दाम मिले, यह हमारी कोशिश है."

खबरें और भी:-

खुद के जाल में फंसी भाजपा, दिग्विजय ही नहीं केशव प्रसाद भी बता चुके हैं पुलवामा हमले को दुर्घटना

अयोध्या विवाद पर बोले सत्यपाल, मुस्लिमों के पूर्वज हैं भगवान श्री राम

केंद्रीय मंत्री वी के सिंह का बड़ा बयान, विपक्ष को हवाई जहाज के नीचे बांधकर ले जाना चाहिए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -