Made in US जीप ग्रैंड चेरोकी इस सप्ताह भारत में होगी लॉन्च

इस हफ्ते जीप अपनी ग्रैंड Cherokee SUV का अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च करेगी। अमेरिकी ऑटोमेकर के मुताबिक ग्रैंड Cherokee 2021 मॉडल बुधवार यानी 29 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। नेक्स्ट जनरेशन जीप ग्रैंड Cherokee, जो मॉडल की पांचवीं जनरेशन कही जा रही है, ऑफ-रोड प्रदर्शन के मामले में ऑटोमेकर की अब तक की सबसे बड़ी पेशकश होने की उम्मीद है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि जीप ग्रैंड Cherokee का प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण भी पेश करेगी, जो कंपनी का पहला होगा।

जीप ग्रैंड Cherokee एल को इस साल जनवरी में संयुक्त राज्य अमेरिका में लॉन्च किया गया था। काफी हद तक नई जनरेशन ग्रैंड चेरोकी उस मॉडल के डिजाइन पर आधारित होगी। ग्रैंड चेरोकी एल के लिए उपलब्ध व्हीलबेस में मामूली बदलाव हो सकते हैं। 2021 जीप ग्रैंड चेरोकी में सीटों की दो पंक्तियों के साथ पांच-सीट कॉन्फ़िगरेशन होने की उम्मीद है। डैशबोर्ड पर 10.1 इंच का बड़ा इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन और इससे भी बड़ा 10.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होने की उम्मीद है।

अगली जीप ग्रैंड चेरोकी में 290 हॉर्सपावर और 352 एनएम पीक टॉर्क के साथ पेंटास्टार 3.6-लीटर वी6 पेट्रोल इंजन के साथ-साथ 357 हॉर्सपावर और 529 एनएम टार्क के साथ 5.7-लीटर वी8 पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होने की उम्मीद है। सबसे अधिक संभावना है कि इंजनों को आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा। ग्रैंड चेरोकी एल में ग्रैंड चेरोकी के समान इंजन विकल्प हैं। 4xe प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण में रैंगलर 4xe के समान पावरट्रेन होने की उम्मीद है, जिसमें 637 एनएम का पीक टॉर्क और 375 हॉर्स पावर का आउटपुट है।

Jeep को भारत में एक तीन-पंक्ति SUV का परीक्षण करते हुए देखा गया है, जिसे कमांडर कहा जाता है। दूसरी ओर, ग्रैंड चेरोकी को भारतीय समुद्र तटों तक पहुंचने में थोड़ा अधिक समय लग सकता है। सूत्रों के मुताबिक, जीप ग्रैंड चेरोकी के 2022 में भारतीय बाजारों में आने की उम्मीद है। रैंगलर की तरह, जीप भी ग्रैंड चेरोकी को कंप्लीटली नॉक्ड डाउन (सीकेडी) वाहन के रूप में आयात कर सकती है, जिसका अर्थ है कि इसे भारत में स्थानीय रूप से बनाया जा सकता है।

लॉन्चिंग के समय महिंद्रा थार को कड़ी टक्कर देगी Force Gurkha

ईवी उत्पादन को मजबूत करने के लिए फोर्ड करेगी इतने अरबो का निवेश

Rolls-Royce जल्द ही लॉन्च करेगा अपनी पहली इलेक्ट्रिक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -