शारीरिक कमजोरी के कारण पत्नी से बनाई दूरी, सास को बताया तो पति ने कर दिया ये हाल
शारीरिक कमजोरी के कारण पत्नी से बनाई दूरी, सास को बताया तो पति ने कर दिया ये हाल
Share:

हरदा: मध्यप्रदेश के हरदा जिले के सिविल लाइन पुलिस थाना इलाके में रहने वाली एक पीड़िता ने अपने पति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। पति पर आरोप है कि वह शारीरिक तौर पर कमजोर है। उसको उपचार की सलाह पत्नी देती है, लेकिन उपचार नहीं करवा रहा। यह बात सास को बताई तो पति ने कर मारपीट कर दी।

पीड़िता ने बताया कि शादी के पश्चात् से ही पति और उसके बीच में दूरी रही। ऐसे में उसने कई बार इस सिलसिले में पति से बात की। जब उसने उससे कहा कि अगर आपको किसी तरह की शारीरिक कमजोरी है तो इसका उपचार करा लो, लेकिन पति उपचार नहीं करवाता है। शादी के दो वर्ष पश्चात् भी कोई संतान नहीं है। पीड़िता का आरोप है कि इसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच लड़ाई हुआ करती है, मगर सास और पति उसे प्रताड़ित कर मारपीट करने लगे। इसकी शिकायत हमने सिविल लाइन थाना पुलिस ने की है। पति और सास के खिलाफ पुलिस ने धारा 498 ए, 294, 323, 506, 34 में FIR दर्ज की है।

पीड़िता का कहना है, 'मेरा पति बहुत मारता है, उसको बोलती हूं कि उपचार करवा लो।।। तो नहीं करवाता है। मैंने पति की मां  को बोला कि उसका (पति) का उपचार करवाओ, यह बात सास ने जब यह बात मेरे पति को बोला तो उसने (पति) ने मारपीट की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया मगर कोई कार्रवाई नहीं की।' इस मामले में सिविल लाइन पुलिस ने महिला की शिकायत पर पति के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि मामले की विवेचना जारी है तथा अपराधी की तलाश की जा रही है। पीड़िता के पिता ने बताया कि उसके दामाद की पहले भी एक शादी हो चुकी है तथा उनका तलाक हो गया था, तत्पश्चात, बेटी के साथ विवाह हमने किया, दामाद बेटी के साथ मारपीट करता है, बेटी ने दामाद को उपचार करवाने की सलाह दी, लेकिन वह मानता नहीं है, बार-बार मारपीट करने की वजह से बेटी तथा हम पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराने आये है।

'हाथ लगाते ही होगा ब्लास्ट..', गिरफ्तार आतंकी आरिफ के पास मिला 'परफ्यूम बम'

'मैं धोनी का रोल निभाने के लिए तैयार..', सीरीज जीतने के बाद कॉन्फिडेंट दिखे हार्दिक पांड्या

क्यों मनाया जाता है विश्व आर्द्रभूमि दिवस और क्या है इसका महत्व ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -