गोवा में बीजेपी की सरकार, गोवा फारवर्ड पार्टी रही वफादार
गोवा में बीजेपी की सरकार, गोवा फारवर्ड पार्टी रही वफादार
Share:

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने सदन में बहुमत साबित कर दिया. एक हफ्ते पहले देश के रक्षामंत्री पद से इस्तीफा देकर अपने गृह राज्य पहुंचे मनोहर पर्रिकर के लिए यह माना जा रहा था कि वो गोवा विधानसभा में होने वाले शक्तिपरीक्षण में आसानी से बहुमत साबित कर देंगे.

मंगलवार को पर्रिकर ने गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. गुरुवार को उन्होंने सदन में बहुमत साबित भी कर दिया. सरकार के पक्ष में 22 मत पड़े जबकि विपक्ष में 16 मत पड़े. इसमें गोवा फारवर्ड पार्टी ने भी पूरी शिद्दत से वफ़ादारी निभाई.बता दें कि इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने कहा था कि मनोहर पर्रिकर बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे और वह केवल 48 घंटे के मुख्यमंत्री बनकर रिकॉर्ड बना देंगे.

गौरतलब है कि बता दें कि गोवा विधानसभा चुनाव में 40 सीटें और जनता ने किसी पार्टी को बहुमत नहीं दिया है. सबसे ज्यादा 17 सीटें कांग्रेस को मिली. बीजेपी ने 13 सीटें जीतीं लेकिन कांग्रेस से पीछे रहने के बाद भी बीजेपी ने सरकार गठन के लिए जरूरी कदम जल्दी उठाए और सरकार बनाने में कांग्रेस को पटखनी दे दी.बीजेपी ने जल्दी से दो क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया.

लेकिन बता दें कि यह काम इतना आसान भी नहीं था.महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी और एमजीपी को बीजेपी के लिए मनाना आसान  था, क्योंकि एक महीने पहले तक यह दल उनका सहयोगी रहा.

इसमें सबसे महत्वपूर्ण गोवा फॉर्वर्ड पार्टी रही जिसने तीन सीटें जीती और विजय सरदेसाई इस पार्टी के प्रमुख हैं. यह पार्टी कुछ समय पहले तक मनोहर पर्रिकर कि आलोचक थी.लेकिन आज इस पार्टी के नेता पर्रिकर की कैबिनेट में मंत्री हैं.

शक्ति परीक्षण से पहले विजय सरदेसाई ने कहा था कि हम मजबूती के साथ बीजेपी के साथ हैं. हमने देश के रक्षामंत्री से इस्तीफा दिलवाया और उन्हें गोवा में बुलाया है. हम कैसे उनकी पीठ में छुरा घोंपेंगे. गोवा फॉरवर्ड पार्टी अपनी वफ़ादारी पर कायम रही.जिससे बीजेपी विश्वास मत जीत सकी.

यहभी देखें

राहुल का आरोप भाजपा ने धन बल से बनाई गोवा-मणिपुर सरकार

गोवा रेप-मर्डर केस का आरोपी गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -