OMG! पैदा हुआ मरा बच्चा, डॉक्टरों ने ऐसे कर दिया जिंदा
OMG! पैदा हुआ मरा बच्चा, डॉक्टरों ने ऐसे कर दिया जिंदा
Share:

डॉक्टर्स को किसी कारणवश ही भगवान का दर्जा दिया गया है। हाल ही इस वाकये को सच कर देने वाली एक घटना सामने आई है वही इस बार जो चमत्कार (Miracle) हुआ है, वो किसी फिल्म की कहानी नहीं बल्कि वाकई में ब्रिटेन (Britain) में घटित एक घटना है। ब्रिटेन के चिकित्सकों (Doctors) ने एक मां की गोद सूनी होने से बचा लिया। ये मामला एक महिला की प्रीमेच्योर डिलीवरी के चलते हुआ। 

आपको बता दें कि इस बच्चे का जन्म डिलीवरी के तय वक़्त से 10 सप्ताह पहले हुआ। पैदा होते ही बच्चे ने सांस लेना बंद कर दिया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि ये बच्चा 17 मिनट तक सांस ही नहीं ले पाया था। चिकित्सक निरंतर जी जान लगाकर बच्चे की सांस वापस लाने के प्रयास में जुटे हुए थे। वहीं परिवार की हिम्मत टूटने लगी थी तथा सबका रो-रो कर बुरा हाल हो गया था। लैब ले जाकर प्रीमेच्योर बच्चे का उपचार आरम्भ किया गया। अचानक चमत्कार हुआ तथा बच्चे की सांसें वापस लौट आईं। 

वही बच्चे ने अचानक से रोना आरम्भ कर दिया। 3 महीने तक बच्चे को हॉस्पिटल में रखा गया। चिकित्सकों के प्रयास एवं भगवान की कृपा से बच्चे की जान बच गई। आपको बता दें कि बच्चा बहुत कमजोर था। बच्चे को सेहतमंद करने के लिए उसे ब्लड चढ़ाया गया। चिकित्सकों ने सलाह देते हुए ऑक्सीजन सपोर्ट (Oxygen Support) पर बच्चे को परिवार वालों को सौंप दिया। गनीमत रही कि सांस रुकने के कारण बच्चे के दिमाग (Brain) पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

शिक्षा व्यवस्था से परेशान ग्रामीण, सहायक आयुक्त के नाम सौंपा ज्ञापन

Ind Vs Ban: राहुल-कोहली के शानदार अर्धशतक, बांग्लादेश को मिला 185 रनों का लक्ष्य

T20 वर्ल्ड कप: कोहली के नाम दर्ज हुआ 'विराट' रिकॉर्ड, बने विश्व के पहले ऐसे बल्लेबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -