मदरसा बोर्ड ने बिना परीक्षा के बना दिए 59 मौलवी
मदरसा बोर्ड ने बिना परीक्षा के बना दिए 59 मौलवी
Share:

मधुबनी: देश में शिक्षा की स्थिति लगातार गिरती जा रही हैं. इसे सुधारने के लिए केंद्र औए राज्य सरकारे निरंतर प्रयास भी करती रहती हैं. परन्तु, फिर भी देश में आये दिन शिक्षा समबन्धित घोटाले देखने को मिलते रहते हैं. हाल ही में ताजा मामला मदरसा बोर्ड में देखने को मिला हैं. जिले में बिना कोई परीक्षा दिए 59 परीक्षार्थी मौलवी बन गए. परीक्ष केंद्र के द्वारा इन परीक्षार्थियों की अनुपस्थिति होने की रिपोर्ट बोर्ड को भी सौंपी गई थी.

रिपोर्ट सौंपे जाने के बावजूद भी बोर्ड ने इस कारनामे को अंजाम दिया, और उसकी ओर से सभी परीक्षा परिणाम जारी कर दिए गए. बिहार राज्य मदरसा बोर्ड के मौलवी (इंटर) परीक्षा परिणाम में यह अनियमितता, असराहनीय मामला देखने को मिला हैं. बिना परीक्षा दिए करीब 5 दर्जन परिक्षार्थोयों का परिणाम पास घोषित कर दिया गया. इनमें से कई छात्र तो बेहतर अंक से उत्तीर्ण हुए हैं. यह परीक्षा 4 माह पहले आयोजित की गई थी.

यह कह रहे हैं अधिकारी: डीईओ राजेन्द्र मिश्र ने बताया कि यहां सिर्फ परीक्षा ली जाती है. उसके बाद हमारी जवाबदेही समाप्त हो जाती है. इस गड़बड़ी में जिलास्तर से कोई भूमिका नहीं है. केंद्राधीक्षक मकसूद आलम ने बताया कि जो भी छात्र अनुपस्थित रहते हैं, उनकी अनुपस्थिति चार्ट बोर्ड को भेज दी जाती है. ऐसे में परीक्षा परिणाम कैसे आया, कहना कठिन है. स्थानीय स्तर से किसी तरह की गड़बड़ी होने की आशंका से उन्होंने इंकार किया.

यें भी पढ़ें-

UPSC EPFO प्रवर्तन, अकाउंट ऑफिसर परीक्षा के अंतिम परिणाम घोषित

JBT-2 रि-अपीयर परीक्षा का परिणाम जारी

शिक्षा के बिना देश का विकास असंभव: सांसद

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -