अब राजधानी में भी 'मैडम तुषाद संग्रहालय'
अब राजधानी में भी 'मैडम तुषाद संग्रहालय'
Share:

जल्द ही विश्व का सबसे अनूठा ‘मैडम तुषाद संग्रहालय’ जिसके चर्चे हम अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी सुन चुके है व अब पता चला है कि जल्द ही ‘मैडम तुषाद संग्रहालय’  भारत की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ‘रिगल सिनेमा’ की इमारत में अपना एक संग्रहालय स्थापित करने वाला है. इस बात की जानकारी को अधिकारियों ने अपनी बताया है. वैसे भी आपको बता दे कि ‘तुषाद संग्रहालय’ की भारत में यह पहली और दुनिया में 22वीं शाखा होगी.

इसमें उन बॉलीवुड, खेल, संगीत, ऐतिहासिक शख्सियतों व अन्य सेलेब्रिटियों की मोम की प्रतिमाएं लगाई जाएंगी, जो न सिर्फ देश में बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर हैं. व इस बाबत कंपनी के ‘न्यू ओपनिंग्स ऑफिसर’ के प्रमुख जॉन जैकबसन ने कहा, “भारतीय बाजार में मर्लिन एंटरटेनमेंट्स का यह पहला उपक्रम है और राजधानी के दिल में बसे कनॉट प्लेस में स्थित ‘रिगल सिनेमा’ की इमारत में स्थापित होगा.”

‘मैडम तुषाद संग्रहालय’ मोम की प्रतिमा की अपनी उत्कृष्ट कृति के लिए दुनिया भर में 250 वर्षो से लोकप्रिय है. संग्रहालय में बॉलीवुड के साथ ही साथ बहुत से दिग्गज शख्सियतों के मोम के पुतले हमे देखने को मिल ही जाते है. जिसमे प्रधानमंत्री मोदी जी व महानायक अमिताभ बच्चन भी शामिल है.   

पति-पत्नी अब सिल्वर स्क्रीन पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -