वाराणसी में पागल कुत्ते ने डेढ़ दर्जन से ज्यादा बच्चों को बनाया शिकार

वाराणसी : शहर में शनिवार को एक पागल कुत्ते ने लगभग डेढ़ दर्जन से ज्यादा बच्चों को काट लिया। जब परिजन बच्चों को लेकर अस्पताल पहुंचे तो वहां पर एंटी रेबीज इंजेक्शन खत्म हो गया था। जिस पर बच्चों के परिजन भड़क गए। वाराणसी के लोहता इलाके में शनिवार को एक पागल कुत्ते ने लगभग डेढ़ दर्जन से ज्यादा बच्चों को काट लिया। किसी के पैर तो किसी के हाथ में जख्म हो गया। आनन फानन में परिजन बच्चों को लेकर काशी विद्यापीठ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां एंटी रैबीज वैक्सीन न मिलने पर भड़क गए।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर निर्वाचन आयोग की अहम बैठक आज

वैक्सीन की बेहद कमी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार परिजनों ने जमकर हंगामा किया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने किसी तरह समझा बुझाकर मामला शांत कराया। डॉक्टरों ने दो घंटे में एंटी रेबीज वैक्सीन मंगाने का आश्वासन दिया है, फिलहाल बच्चों के परिजन इंतजार कर रहे हैं। जिले के सरकारी अस्पतालों, स्वास्थ्य केंद्रों पर इन दिनों एंटी रेबीज वैक्सीन का टोटा बना हुआ है। इसके अभाव में कुत्ता काटने के बाद इलाज के लिए मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

चौथे वनडे में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 109 रनों से हराकर सीरीज में बनाई बढ़त 

जानकारी के मुताबिक सबसे खराब स्थिति ग्रामीण इलाकों के स्वास्थ्य केंद्रों की हैं यहां पहुंचने वाले चार-पांच लोगों को ही वैक्सीन लगाया जा रहा है बाकी को जिले के अस्पतालों में रेफर कर दिया जा रहा है। हर रोज औसतन 10 से 15 मरीजों को बिना इलाज के ही लौटना पड़ता है। बता दें पुरे प्रदेश के लगभग सभी अस्पतालों में यही स्तिथि है.

गरीब बच्चों को देखते ही जाह्नवी कपूर ने दिया ऐसा रिएक्शन, वायरल हो रही तस्वीरें

सुनिए एक बार भोजपुरी का सबसे हिट गाना, दिदिया पेट से भईली....

महिला दिवस पर प्रियंका ने लिखा ये खास मैसेज, हो रही खूब तारीफ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -