इमैनुएल मैक्रों ने कहा-
इमैनुएल मैक्रों ने कहा- "फ्रांस और ब्रिटेन संयुक्त राष्ट्र को काबुल...."
Share:

तालिबान ने आश्वासन दिया है कि अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद भी अफगानिस्तान से 100 देशों का प्रस्थान जारी रहेगा... फ्रांस, ब्रिटेन और जर्मनी संयुक्त राष्ट्र के एक प्रस्ताव पर काम कर रहे हैं, जिसका उद्देश्य काबुल में एक सुरक्षित क्षेत्र स्थापित करना है ताकि अफगानिस्तान, फ्रांस छोड़ने की कोशिश कर रहे लोगों के लिए सुरक्षित मार्ग की अनुमति मिल सके। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने रविवार को यह बात कही। मैक्रॉन, जिन्होंने कहा कि फ्रांस ने तालिबान के साथ चर्चा शुरू कर दी है कि यह पता लगाने के लिए कि आगे की निकासी कैसे आगे बढ़ सकती है, ने कहा कि प्रस्ताव सोमवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपातकालीन बैठक में वीटो-उपज वाले सदस्यों की बैठक में लाया जाएगा।

 मैक्रों ने रविवार को फ्रांस के TF1 द्वारा प्रसारित एक टीवी साक्षात्कार में कहा, "यह देखने के लिए कुछ चर्चाएं हैं कि उड़ानों को फिर से कैसे स्थापित किया जा सकता है," यह कहते हुए कि कतर भी वार्ता में मदद कर रहा था। "हमने जो प्रस्ताव दिया है, और जिसे हम ब्रिटेन और जर्मनी के साथ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में लाने की योजना बना रहे हैं, वह एक ऐसा समाधान है जिसका उपयोग हमने पहले अन्य अभियानों में किया है, जिसमें एक ऐसा क्षेत्र बनाना शामिल होगा जो लोगों को उस हवाई अड्डे पर आने की अनुमति दे।" यह पूछे जाने पर कि क्या वह आशावादी हैं कि तालिबान इसे स्वीकार कर सकता है, मैक्रों ने कहा कि किसी निष्कर्ष पर पहुंचना अभी जल्दबाजी होगी, लेकिन उन्होंने कहा कि यह प्रयास करने लायक है।

मैक्रों ने कहा, "यह पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय को लामबंद कर सकता है और यह तालिबान पर भी दबाव डालता है।" मैक्रों ने कहा कि तालिबान के साथ चर्चा का मतलब यह नहीं था कि फ्रांस तालिबान के शासन को आधिकारिक तौर पर मान्यता देगा। "हमारे पास अफगानिस्तान में बाहर ले जाने के लिए ऑपरेशन हैं - निकासी। तालिबान ही नियंत्रण में हैं ... हमें इन चर्चाओं को व्यावहारिक दृष्टिकोण से करना होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि मान्यता होगी। इराक में मोसुल के दौरे पर मैक्रों ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अन्य देशों द्वारा इस प्रस्ताव का स्वागत किया जाएगा।

तमिलनाडु में प्रतिदिन पांच लाख टीकाकरण का साधा गया लक्ष्य

नशीली दवाओं के मामले में एनसीबी ने मुंबई में कई जगहों पर की छापेमारी

न फोन, न मेल-मिलाप.. अगले 10 दिनों तक दुनिया से पूरी तरह कटे रहेंगे अरविन्द केजरीवाल, जानिए वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -