मैक्रों ने यूरोपीय संसद को फ्रेंच ईयू काउंसिल प्रेसीडेंसी की प्राथमिकताओं के बारे में संबोधित किया
मैक्रों ने यूरोपीय संसद को फ्रेंच ईयू काउंसिल प्रेसीडेंसी की प्राथमिकताओं के बारे में संबोधित किया
Share:

पेरिस: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने फ्रांस के स्ट्रासबर्ग में यूरोपीय संसद (ईयू) के पूर्ण सत्र के दौरान अपने देश के यूरोपीय संघ परिषद की अध्यक्षता के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला।

रिपोर्ट के अनुसार, मैक्रॉन ने कहा कि यूरोपीय संघ के पास अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनने की क्षमता और संसाधन हैं। फ्रांस "भविष्य की एक यूरोपीय शक्ति को एक साथ बनाने की इच्छा रखता है , एक स्वायत्त यूरोप जिसने खुद को अन्य बड़े राष्ट्रों के निर्णयों पर भरोसा किए बिना अपना भविष्य तय करने के लिए उपकरण दिए हैं।"  

उन्होंने कहा कि फ्रांसीसी ईयू काउंसिल प्रेसीडेंसी लोकतंत्र, एकजुटता और कानून के शासन के सम्मान जैसे "कमजोर" मूल्यों को बढ़ावा देगी और उनकी रक्षा करेगी। मैक्रों ने यह भी सुझाव दिया कि यूरोपीय संघ अपने मौलिक अधिकारों के चार्टर में पर्यावरण संरक्षण और गर्भपात के महिलाओं के अधिकार को शामिल करता है।

मैक्रॉन ने कहा कि कानून के शासन को "चर्चा के माध्यम से" मजबूत किया जाना चाहिए ताकि "उन लोगों को समझाने के लिए जो इससे दूर चले गए हैं।" उन्होंने कहा कि फ्रांसीसी प्रेसीडेंसी आने वाले हफ्तों में रोजगार, लिंग वेतन असमानता, और भेदभाव विरोधी जैसे विषयों पर नए ग्रंथों के साथ एकजुटता प्रदान करेगी।

उन्होंने कहा कि यूरोपीय संघ को जलवायु परिवर्तन और डिजिटल परिवर्तन से उत्पन्न चुनौतियों का समाधान करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि प्रगति यूरोपीय संघ के सभी नागरिकों को लाभान्वित करे।

सुरक्षा बलों ने केन्या के तटीय क्षेत्र में अल-शबाब के 15 चरमपंथियों को मार गिराया

इंडोनेशियाई संसद ने राजधानी को नुसंतारा में स्थानांतरित करने के लिए कानून पारित किया

ऑस्ट्रेलिया में अंतरराष्ट्रीय छात्रों और बैकपैकर के लिए वीज़ा शुल्क माफ किया जाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -