यहाँ मरने के बाद शव को दफनाया नहीं जाता, बल्कि उसके साथ किया जाता है ऐसा काम
यहाँ मरने के बाद शव को दफनाया नहीं जाता, बल्कि उसके साथ किया जाता है ऐसा काम
Share:

इस दुनिया में कई अलग-अलग तरह की जनजातियां रहती हैं जो अपने अजीबोगरीब प्रकार के कारण चर्चा का विषय बनी होती हैं. आज हम आपको अफ्रीका की एक ऐसी ही जनजाति के बारे में बता रहे हैं जिनके अपने ही अजीब और अलग-अलग परंपराएं और रिवाज हैं. हम बात कर रहे हैं मसाई ट्राइब्स के बारे में जिनकी चरवाहों और योद्धाओं के रूप में पहचान है.

आपको बता दें इस जनजाति के लोग तंजानिया और केन्या के इलाको में रहते हैं. ये लोग अपने बनाए मौखिक नियम-कायदे में रहते हैं जो इनकी जिंदगी के सभी पहलुओं को समेटते हैं. इस जनजाति में किसी की मौत के बाद शव दफनाया नहीं जाता, बल्कि खुले में छोड़ दिया जाता है. जी हाँ... इसके पीछे मान्यता ये है कि शव दफनाने से जमीन खराब हो जाती है.

इस जनजाति में समूह का सबसे बुजुर्ग पुरुष मुखिया होता है और फिर सभी को मुखिया के ही फैसले मानने होते हैं. इस समुदाय के लोग हमेशा लाल रंग के कपडे पहनकर हैं और इनकी पहचान इसके जरिए ही होती हैं. आपको बता दें मसाई जनजाति के लोग ज्यादातर मसाई मारा, सेरेनगेटी और अंबोसेली जैसे रिजर्व के पास रहते हैं. सूत्रों की माने तो केन्या और तंजानिया में इनकी संख्या दस लाख के करीब है.

बहुत ही खास इंसान थे लाफिंग बुद्धा, ये है उनके सदैव हँसते रहने का राज

इस देश में हर पिता अपनी बेटी को बनाना चाहता है विश्व सुंदरी

यहाँ मात्र 10 रुपये में किराए पर मिलती है गर्लफ्रेंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -