कोलकाता में वैटिकन सिटी की तर्ज पर बनाया गया माँ दुर्गा का पंडाल, जमकर तारीफ कर रहे लोग
कोलकाता में वैटिकन सिटी की तर्ज पर बनाया गया माँ दुर्गा का पंडाल, जमकर तारीफ कर रहे लोग
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा की तैयारियां चरम पर हैं। प्रति वर्ष बंगाल की राजधानी कोलकाता के प्रसिद्ध पंडाल अपने अनोखे डिजाइनों से लोगों को आकर्षित करते रहे हैं। कोलकाता के नामी पूजा कमेटी श्री भूमि स्पोर्टिंग क्लब ने इस साल ईसाईयों के पवित्र स्थल वेटिकन सिटी के सेंट पीटर्स बेसिलिका चर्च की थीम पर पूजा पंडाल तैयार किया है। सूबे की सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को इस पूजा पंडाल का उद्घाटन किया है। 

 

इस पूजा पंडाल को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है और लोग इस पूजा पंडाल की सजावट की तारीफ कर रहे हैं। बता दें कि बिधाननगर में स्थित क्लब 50 वर्षों का स्वर्ण जयंती समारोह भी मना रहा है। राज्य मंत्री और क्लब अध्यक्ष सुजीत बोस ने जानकारी दी है कि 100 से ज्यादा कारीगरों ने पंडाल बनाया है, जिसे पूरा होने में करीब 60 दिन लगे। बता दें कि, गत वर्ष बुर्ज खलीफा की थीम पर पूजा पंडाल बनाये गये थे, जिसने लोगों को बहुत आकर्षित किया था।

बता दें कि वेटिकन सिटी, रोम, इटली से घिरा एक शहर-राज्य, रोमन कैथोलिक चर्च का हेडक्वार्टर और पोप का घर है। सेंट पीटर की बेसिलिका चर्च – रोम में 4 प्रमुख बेसिलिकाओं में से एक – वर्ष 1626 की है। चर्च कैथोलिक चर्च के सबसे पवित्र मंदिरों में शामिल है और एक अहम तीर्थ स्थल है। इस पूजा के आयोजक सुजीत बोस ने कहा है कि, 'रोम में वेटिकन सिटी के संबंध में सभी ने सुना है, मगर कुछ भाग्यशाली लोग ही इसे विदेश यात्रा करके देख पाए हैं, वेटिकन सिटी जाने की उनकी इच्छा इस वर्ष हमारे पंडाल के जरिए पूरी होगी।” मंत्री ने आगे कहा कि 60 दिनों के वक़्त में 100 से ज्यादा कारीगरों ने एक साथ इस पंडाल को तैयार किया है।

पंजाब: फेसबुक पर विज्ञापन देकर हो रही गैंगस्टर्स की भर्ती.., क्या सो रही है AAP सरकार !

'चीन में नहीं, भारत में अंतिम सांस लेना पसंद करूंगा..', दलाई लामा ने क्यों कही ये बात ?

अडानी को टक्कर देने की तैयारी में मुकेश अंबानी, बड़ी डील पर किए हस्ताक्षर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -