आकर्षण का केंद्र बनी, चॉकलेट से बनी दुर्गा प्रतिमा
आकर्षण का केंद्र बनी, चॉकलेट से बनी दुर्गा प्रतिमा
Share:

नई दिल्ली : आज से नवरात्रि पर्व शुरू हो गया. नौ दिन तक देवी के प्रति श्रद्धा और आस्था प्रकट कर मनाए जाने वाले इस उत्सव की धूम पूरे देश में शुरू हो गई. माँ दुर्गा की रंग बिरंगी सुन्दर प्रतिमाएं देखने को मिलती है. ऐसे में कोलकाता कैसे पीछे रह सकता है. यहां तो देवी पूजन बड़ी धूमधाम से किया जाता है और 9 दिन तक मां की आराधना विधिपूर्वक की जाती है. यहां के  एक होटल में चॉकलेट वाली मां की मूर्ति डिसप्ले में लगाई गई है, जो सबको आकर्षित कर रही है.

आपको इस चॉकलेट की मूर्ति के बारे में बता दें कि यह मूर्ति 6 फीट ऊंची है और इसे 600 किलोग्राम चॉकलेट से शेफ सुनील की देखरेख में तीन लोगों ने तैयार किया है.इस मूर्ति को 29 सितंबर अर्थात महानवमी तक डिसप्ले में रखा जाएगा. होटल के केनेथ स्कॉट ने बताया कि हमने ये मूर्ति पूरी तरह से चॉकलेट से तैयार की है. स्कॉट ने कुमारतुली के उन कलाकारों को इसका सारा श्रेय दिया ,जिन्होंने इस मूर्ति को तैयार किया है.

बता दें कि कोलकाता की दुर्गा पूजा में एक खास विशेषता होती है, वो है उनके पंडाल. यहां 10 करोड़ की लागत से बाहुबली सेट की भांति पंडाल तैयार किया जा रहा है,जिसमें नौ दिन तक दुर्गोत्सव की धूम मचेगी. वैसे भी कोलकाता की दुर्गा पूजा पूरे देश में मशहूर है.

यह भी देखें

आज से होगा दुर्गा पूजा का आरम्भ, बंगाल की सड़को पर बनाई गई बड़ी रंगोलियां

नवदुर्गाओं में प्रथम - शैलपुत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -