करुणानिधि की पहली पुण्यतिथि आज, डीएमके ने निकाला मौन मार्च, स्टालिन ने दी श्रद्धांजलि
करुणानिधि की पहली पुण्यतिथि आज, डीएमके ने निकाला मौन मार्च, स्टालिन ने दी श्रद्धांजलि
Share:

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) नेता और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि की आज पहली पुण्यतिथि है. इस मौके पर डीएमके द्वारा आज मौन मार्च निकालने का फैसला किया गया. करुणानिधि की बेटी और सांसद एमके कनिमोझी वालजाह रोड पहुंचीं. एमके स्टालिन द्वारा भी करुणानिधी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई है.

जानकारी के लिए बता दें कि यहां से करुणा स्मारक तक मार्च निकाला गया है और इस मार्च में भारी संख्या में लोग शामिल रहे. मार्च में शामिल लोग इस दौरान बेहद भावुक भी नजर आए. दक्षिण भारत की राजनीति के मुख्य स्तंभ और तमिलनाडु के 5 बार मुख्यमंत्री रहे एम करुणानिधि का पिछले साल आज ही दिन 94 साल की उम्र में निधन हो गया था. 94 वर्षीय द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के सुप्रीमो करुणानिधि देश के ऐतिहासिक नेता माने जाते हैं. उनके निधन से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी थीं.

दक्षिण भारत की राजनीति के स्तंभ कहे जाने वाले करुणानिधि द्वारा साल 1969 में पहली बार राज्य के सीएम का पद संभाला गया था. इसके बाद वे पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे थे. खास बात यह भी है कि करुणानिधि एक ऐसे नेता रहे, जिन्होंने हर चुनाव में अपनी सीटना हारने का रिकॉर्ड बनाया. वे जिस भी सीट से भी चुनाव लड़े हमेशा उन्हें जीत ही नसीब हुई.

आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के बच्चों को मिलेगा यह तोहफा

लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में पति संग दर्ज है सुषमा का नाम

प्याज की बढ़ी कीमतों के कारण इस सीएम ने गंवायी थी कुर्सी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -