लायल जेफ़ और वारेन जेफ़ के काले कारनामे, बिशप से कैसे पहुंचे जेल
लायल जेफ़ और वारेन जेफ़ के काले कारनामे, बिशप से कैसे पहुंचे जेल
Share:

नई दिल्ली:  लाइल जेफ्स एक बहुविवाहवादी मॉर्मन संप्रदाय के पूर्व बिशप हैं, जिन्हें लैटर-डे सेंट्स के यीशु मसीह के फंडामेंटलिस्ट चर्च कहा जाता है।  जेफ़ भी पूर्व FLDS नेता वॉरेन जेफ़्स के भाई हैं, जिन्हें 2011 में एक नाबालिग के यौन उत्पीड़न का दोषी ठहराया गया था। यूटा अभियोजकों ने उन्हें और 11 अन्य FLDS सदस्यों के साथ सरकार के पूरक पोषण सहायता कार्यक्रम में घोटाला करने के आरोप लगने के बाद जेफ़ ने एफबीआई से एक भगोड़े के रूप में एक साल बिताया।

दोबारा पकड़े जाने के बाद उन्हें पाँच साल की जेल की सजा दी गई। वॉरेन के जेल जाने के बाद जेफ को दिन-ब-दिन ऑपरेशन करने के रूप में वर्णित किया गया था। यूटा समाचार पत्र, डेसनेट के मुताबिक, वह कुछ विशेष दस्तावेजों में वॉरेन और एक चर्च बिशप के रूप में सूचीबद्ध है। हाई कंट्री न्यूज द्वारा लॉयल जेफ्स के सहयोगी के रूप में वर्णित डाउने बार्लो ने जेफ के खिलाफ गवाही दी। बार्लो के अनुसार, जेफ ने उसे चर्च से निकाले गए पुरुषों के बच्चों को "पुन: सौंपने" का आदेश दिया, जिसे बार्लो ने कहा कि वह ऐसा करने में असहज था। बार्लो के चले जाने के बाद, उन्होंने कहा कि एफएलडीएस के सदस्यों ने उनकी पत्नी चेरिल को एफएलडीएस में लौटने की धमकी दी थी और कहा कि जेफ उसके बाद आएंगे। डेसरेट ने बताया कि अपने भाई वॉरेन की तरह, लायल से भी "चर्च के सदस्यों की आध्यात्मिक और शारीरिक जरूरतों कि पूर्ति किए जाने की उम्मीद थी।"  

जेफ की सजा पर, उनकी वकील, कैथरिन नेस्टर ने कहा कि उन्हें परिवार से कोई उन्हें मिलने नहीं आयाहै और उनके कमिटमेंट खाते में कोई पैसा नहीं है। हालांकि, जेफ के बेटे थॉमस अपने पिता की सजा के दौरान कठघरे में खड़े थे और कथित तौर पर उन्होंने कहा कि उनके पिता अपने जेल के समय का उपयोग "चीजों के बारे में सोचने के लिए" करेंगे। 

WHO का बड़ा बयान, कहा- 'कोरोना के फैलने में वुहान मार्केट की रही भूमिका लेकिन...'

विशेषज्ञों का दावा, संक्रमण के तीसरे दिन सूंघने की शक्ति खो सकता है कोरोना का मरीज

चीन ने अमेरिका को दिया करारा जबाव, कहा- 'कोरोना को लेकर सीपीसी और चीनी लोगों में...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -