प्रदूषण के खिलाफ स्कूली बच्चों ने बनाया कीर्तिमान
प्रदूषण के खिलाफ स्कूली बच्चों ने बनाया कीर्तिमान
Share:

यूँ तो प्रदूषण के खिलाफ कई बातें कही और बताई जाती है, लेकिन दिल्ली -एनसीआर के 35 स्कूल के 5500 से अधिक बच्चों ने जो किया वह कीर्तिमान बन जाएगा यह किसीने नहीं सोचा था. जी हाँ शनिवार को फेफड़े की आकृति बनाकर इन बच्चों ने गिनीज बुक में स्थान हासिल कर लिया.

उल्लेखनीय है कि कल शनिवार को लंग केयर फाउंडेशन की ओर से दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में दिल्ली -एनसीआर 35 स्कूल के 5500 से अधिक बच्चों ने फेफड़े की आकृति बनाई थी. बच्चों ने गुलाबी फेफड़े को काले रंग में इस तरह बदला कि फिर से गुलाबी होना संभव नहीं था. बड़ी संख्या में मौजूद इन बच्चों के प्रयास के लिए लंग केयर फाउंडेशन को माई सॉल्यूशन टू पॉल्यूशन : आई केयर फॉर लंग्स कार्यक्रम के तहत इस रिकॉर्ड पर गिनीज बुक में स्थान मिला है. इसके पूर्व अबूधाबी और बीजिंग में ऐसा रिकॉर्ड बन चुका है. इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी का संदेश भी सुनाया गया.

गौरतलब है कि दिल्ली में लगातार प्रदूषण बढ़ने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. प्रदूषण के कारण अस्पतालों में मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है. बच्चों, युवा और बुजुर्गों सभी को सांस लेने में तकलीफ हो रही है. दिल्ली में धूंध की परत जमा होने पर यह परेशानी और बढ़ जाती है. हालांकि इसके लिए कई बार प्रयास भी किए गए, लेकिन अभी तक इस बढ़ते प्रदूषण से मुक्ति नहीं मिली है .

यह भी देखें

तिहाड़ जेल में कैदी ने लगाई फांसी

मनी लाॅन्ड्रिंग को लेकर कारोबारी गगन धवन पर ईडी की कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -