स्वस्थ जीवन का लाभ लेना है तो ऐसी रखे अपनी लंच टाइमिंग

हम आपको बता दें लंच ब्रेक खाना खाने के साथ-साथ हल्की-फुल्की मौज-मस्ती का समय भी होता है। बहुत बार तनाव के कारण आप ज्यादा खा लेते हैं तो कभी-कभी व्यस्तता के कारण आप लंच नहीं कर पाते या काफी लेट करते हैं। इस तरह की अनहेल्दी लंच टाइमिंग आपके शरीर के लिए हानिकारक होती है साथ ही आपका मोटापा भी बढ़ा सकती है। 

शरीर के इन अंगों को साफ़ करने में रखें विशेष सावधानी

यह है कुछ जरुरी आदतें 

जानकारी के लिए बता दें शरीर को स्ट्रैच करने से आपको काफी रिलैक्स महसूस होता है। लंबे समय से यदि आप बैठे हैं और अपने शरीर, मांसपेशियों में अकड़न महसूस कर रहे हैं तो आपको लंच टाइम से पहले और लंच टाइम के दौरान हल्की स्टैचिंग जरुर करनी चाहिए। इसी के साथ लंच पर जाने से पहले एक गिलास पानी और हल्के स्नैक्स खा लें।ताकि आपको भूख भी ना लिखें और आप जरुरत से ज्यादा ना खा सकें और मोटा होने से बच जाएं।

इन कारणों से होता है आपको हाई ब्लड प्रेशर, ये हैं लक्षण

ऐसे रह सकते है तनाव रहित 

आपको बता दें मंडे ब्लूज को भूल जाएं और काम को तनाव ना बनने दें। जैसा आप अंदर से महसूस करते हैं वैसा आपका शरीर बाहर से दिखाई देता है। आप जो कुछ भी खाते हैं वह आपके शरीर और सेहत पर काफी असर डालता है इसलिए तनाव रहित रहने की कोशिश करें। स्ट्रेस इटिंग से भी बचने का प्रयास करें।इसी के साथ कोशिश करें की दिन में 30 मिनट का लंच ब्रेक जरुर लें ताकि आपके दिमाग को तरोताजा होने का समय मिल सके और आप अच्छी तरह से काम कर पाएं।

इन खास उपायों के प्रयोग से गायब हो जाएगी चोट की सूजन

कैंसर के चलते फिर अस्पताल में भर्ती हुए गोवा CM, 48 घंटे तक डॉक्टरों की निगरानी

37 हजार रु मिलेगी सैलरी, 800 पदों पर होगी भर्ती

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -