Game Teaser : Pokemon Go के बाद आया Jurassic World Alive
Game Teaser : Pokemon Go के बाद आया Jurassic World Alive
Share:

मोबाइल में कई गेम होते हैं जिन्हे खेल कर हम अपना टाइम पास करते हैं. कुछ अच्छे होते हैं तो कुछ ऐसे  होते हैं जिनसे जान का जोखिम होता है. कुछ समय पहले एक गेम चला था Pokemon Go नाम का. जिसे खेल कर कई बच्चों ने अपनी जान दे दी थी. गेम बेहद सिंपल था लेकिन इसकी आदत काफी ख़राब थी जो हर बच्चे को कहीं ना कहीं लेकर जा रही थी और बच्चों के माता पिता भी इसे काफी परेशान हो रहे थे.

इसके बाद अब एक और गेम जल्दी ही आने वाला है जिसका नाम है Jurassic Park Alive. ये गेम कुछ हद तक पोकीमोन जैसा ही है जिसमें बाहर जा कर डायनासौर को ढूँढ़ना है. ये गेम जल्दी ही  iOS और एंड्राइड के लिए आने वाला है जिसे कुछ ही दिनों में लांच कर दिया जायेगा. गेम में प्लेयर को अपनी बढ़ती हुई शक्ति शक्ति के माध्यम से डायनासोर ढूंढना है. अगर शहर के चारों ओर घूमते हुए डिजिटल प्राणियों से आप परिचित हैं तो आप इस गेम को खेल सकते हैं.

जुरासिक पार्क अलाइव पोकीमोन गो की तरह ही है जिसमे डायनासोर मानचित्र के विभिन्न हिस्सों में दिखाई देते हैं. लेकिन इसमें एक महत्वपूर्ण अंतर है, जो अपने घरों को छोड़ना नहीं चाहते हैं, उन खिलाड़ियों के लिए उपयोगी साबित होना चाहिए. यूज़र्स पास के डायनासोर से डीएनए एकत्र करने के लिए ड्रोन भेज सकते हैं. इस डीएनए का उपयोग पशु को अनलॉक करने के लिए किया जा सकता है.

आप एक हाइब्रिड बनाने के लिए विभिन्न डायनासोर के डीएनए भी जोड़ सकते हैं. आप घर में बैठ कर गेम खेल सकते हैं तो ठीक हैं. लेकिन आप जब तक बाहर नहीं जायेंगे तब तक डायनासोर के साथ सेल्फी नहीं ले पाएंगे और हम जानते हैं आप इसके लिए ना नहीं करेंगे.

यूनिवर्सल के खेल के वाईस प्रेसिडेंट क्रिस हिथरली Chris Heatherly कहते हैं, "निश्चित रूप से खोज का वह तत्व है, लेकिन हम इसे थोड़ा अधिक लचीला बनाना चाहते हैं और ताकि आप इसे घर पर बैठ कर भी खेल सके. हाइब्रिड के लुडिया के सीईओ एलेक्स थैब्स ने कहा, "इस खेल में हाइब्रिड और सुपर हाइब्रिड पर इस तरह की संभावनाओं का लगभग अनंत मैट्रिक्स बनाने के लिए प्रमुख ध्यान दिया गया है."

ख़ूबसूरती की मिसाल हैं यहाँ की महिलाएं, 70 की उम्र में भी नहीं खोती जवानी

Video : लाइव ब्रॉडकास्ट के दौरान जब लाल पक्षी आ बैठा एंकर के सिर पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -