उत्तर प्रदेश की एक ट्रेडिंग कंपनी ने की करोड़ो की ठगी

Jul 31 2020 07:08 PM
उत्तर प्रदेश की एक ट्रेडिंग कंपनी ने की करोड़ो की ठगी

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में लखनऊ के विभूतिखंड थाना क्षेत्र में ऑफिस खोलकर, करोड़ों की ठगी करने वाली विश्वास ट्रेडिंग कंपनी पर एक और केस दर्ज हुआ है. पीड़िता ने 14.60 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप लगाया है. अपराधियों पर तीन मुकदमे दर्ज किए गए हैं. इंस्पेक्टर इनचार्ज विभूति खंड संजय शुक्ला ने अपने बयान में बताया, बाराबंकी रहवासी दीपिका चौहान ने विश्वास ट्रेडिंग में रुपये इन्वेस्ट किए थे.

दीपिका के अनुसार, विश्वास ट्रेडिंग फर्म के डायरेक्टर्स ने बाराबंकी के एक होटल में बैठक की थी, जिसमें कंपनी से जुड़ने पर हर माह चार से सात हजार रुपये प्राप्त होने का दावा किया था. प्लानिंग के मुताबिक, एक लाख रुपये लगाने पर एक वर्ष पश्चात् 16 प्रतिशत की दर से लाभ और पांच लाख रुपये लगाने पर 20 प्रतिशत की दर से लाभ दिया जाना था. यह आरोप है कि कंपनी डायरेक्टर विश्वजीत विश्वास, भारत मोदी, विनोद, संदीप, शंकर, ज्योति और संजय सिंह ने किसी भी इन्वेस्टर को लाभ की राशि नहीं दी. साथ ही मूल धन वापस लौटाने का दावा कर पोस्ट डेटेड चेक दिए थे. जो भुगतान के लिए लगाते ही बाउंस हो गए. 

इंस्पेक्टर इनचार्ज संजय शुक्ला के अनुसार, विश्वास ट्रेडिंग कंपनी के विरुद्ध दर्जनों लोगों से लगभग 14.60 करोड़ रुपये ठगे जाने का आरोप है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बाराबंकी रहवासी दीपिका चौहान ने आरोप लगाया है कि विश्वास फर्म की और से ऑर्गेनाइस होने वाली बैठकों में कई पुलिस अफसर भी उपस्थित रहते थे. इसी कारण लोग जालसाजों के झांसे में आकर इन्वेस्ट कर देते थे. दीपिका चौहान के अलावा देवा रहवासी कमाल अहमद और हैदरगढ़ रहवासी वीरेंद्र यादव और उनके परिचितों ने भी फर्म में इन्वेस्ट किया था. वही पुलिस द्वारा पुरे मामले की जांच जारी है.

चीन ने फिर की हिमाकत, पैंगॉन्ग में तैनात की बोट और फ़ौज

कांग्रेस ने फिर अलापा राफेल राग, कहा- जिस दिन जांच हुई सच सामने आ जाएगा

भाजपा MLA ढुलू महतो को मिली जमानत, लगा है ये गंभीर आरोप