लखनऊ में कोरोना का कहर, भर्ती का संकट हुआ उत्पन्न

Jul 31 2020 02:08 PM
लखनऊ में कोरोना का कहर, भर्ती का संकट हुआ उत्पन्न

लखनऊ: कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है. वही यदि बात यूपी की करे, तो यूपी के लखनऊ शहर में गुरुवार को रिकॉर्ड 485 कोरोना संक्रमित मिले. इसमें आईएमए उत्तर प्रदेश के पूर्व प्रेसिडेंट और सूचना आयुक्त की COVID रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. एक ही दिन में इतनी बड़ी संख्या में संक्रमितों के मिलने से हेल्थ डिपार्टमेंट के सामने एडमिट करने का संकट खड़ा हो गया है. इसके अतिरिक्त कोरोना की चपेट में आए छह मरीजों की सांसें थम चुकी है.

गुरुवार को एलडीए में कोरोना का पहला केस मिला. एक अमीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. द्वितीय तल पर काम बंद करा दिया गया है. सचिव का कहना है कि एलडीए में अभी लोगों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है. शुक्रवार को यह केबिन गेट नंबर दो पर तैयार हो जाएगा. संबंधित अधिकारी वीडियो कॉल पर उपस्थित होंगे. इसके अतिरिक्त जवाहर भवन के छठे तल पर स्थित मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के दफ्तर में तीन कर्मचारी संक्रमित हो गए. 

वहीं रिजर्व पुलिस लाइन व डीसीपी पूर्वी के यहां ऑफिस स्टाफ का एक पुलिसकर्मी सकारात्मक आया है. इसके अतिरिक्त नगर निगम जोन छह के राजस्व निरीक्षक व लिपिक संक्रमित पाए गए. आलमबाग में 24 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं. गोमतीनगर में 22 पॉजिटिव संक्रमित मिले. चिनहट में 16, महानगर में 19, बाजार खाला में 15, नाका में 25 लोग पॉजिटिव मिले हैं. वहीं, आशियाना में 18 लोग सकारात्मक मिले हैं. रायबरेली रोड की दूसरी कॉलोनियों के भी सात लोगों में वायरस पाया गया है. डालीगंज हसनगंज में पांच लोग पॉजिटिव मिले हैं. इसी के साथ राज्य में कोरोना के केस में लगातार इजाफा हो रहा है.

बेंगलुरु में कंटेनमेंट इलाकों की संख्या 19 हजार के पार पहुंची

सुशांत मौत मामले में नया मोड़, रिया चक्रवर्ती को बताया गया 'सुपर किलर'

इस राज्य में रविवार को नहीं लगेगा लॉकडाउन, रात्रिकालीन कर्फ्यू भी हटा