देशभर में वायरल बीमारियों का बढ़ा कहर, लखनऊ में रोजाना सामने आ रहे इतने मामले
देशभर में वायरल बीमारियों का बढ़ा कहर, लखनऊ में रोजाना सामने आ रहे इतने मामले
Share:

मौसम में परिवर्तन के चलते उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अब वायरल ने अपना कहर बरसाना शुरू कर दिया है. यहां तमाम गवर्नमेंट हॉस्पिटल में 40 बच्चों सहित 400 वायरल से संक्रमित मरीजों को भर्ती किया गया. ओपीडी में 20% मरीज बुखार, सर्दी के मामले सामने आ रहे है.  हालांकि, डॉक्टरों का कहना है कि यह वायरल  फ्लू है. जिसके कारण  देश बाहर में अचानक से मरीजों की संख्या बढ़ने से हॉस्पिटल में दहशत को और भी बढ़ा रहा है. 

हॉस्पिटल में यह निर्देश दिए गए हैं कि ओपीडी में उपचार से पहले मरीजों का कोविड का एंटीजन टेस्ट करवाए जाने वाले है.  हॉस्पिटल से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले हफ्ते से वायरल के मामले में तकरीबन 15% की बढ़ोतरी होने की खबर सामने आई है, जहां अगस्त के तीसरे हफ्ते तक बुखार के मरीजों की संख्या 5% थी. बलरामपुर हॉस्पिटल, सिविल हॉस्पिटल और लोहिया इंस्टीट्यूट में वायरल के मरीज भारी मात्रा में पहुंच रहे हैं. यहां ओपीडी में 300 से अधिक मरीज बुखार जैसी परेशानी के साथ आए. महानगर भाऊराव देवरस, रानी लक्ष्मीबाई, लोकबंधु, राम सागर मिश्रा और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी बुखार के मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है 

जहां इस बात का पता चला है कि सिविल हॉस्पिटल के डायरेक्टर एसके नंदा ने इंडिया टुडे से बातचीत में बोला मौसम तेजी से परिवर्तन हो रहा है. मौसम में आद्रता और भी तेजी से बढ़ने लगी है. ऐसी स्थिति में वायुमंडल की निचली सतह पर वायरस देखने को मिल रहे हैं. वायरल फीवर के मामलों में वृद्धि हुई है और डेंगू के तीन मरीज हॉस्पिटल में भर्ती हैं. वायरल फीवर और अन्य संबंधित बीमारियों के मामलों में 20% का वृद्धि हुई है. 

शराब खरीदने के लिए दोनों डोज़ का टीकाकरण सर्टिफिकेट दिखाना हुआ अनिवार्य, आदेश जारी

JEE Main में फर्जीवाड़ा, अचानक पड़ी CBI की रेड से मचा हड़कंप

जन्माष्टमी की पूजा से घर लौट रही 14 वर्षीय बच्ची के साथ गैंगरेप, 2 दिन बाद हुआ खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -