डेढ़ साल के बच्चे ने निगल ली 65 मोतियों की माला, 5 घंटे तक ऑपरेशन के बाद बची जान
डेढ़ साल के बच्चे ने निगल ली 65 मोतियों की माला, 5 घंटे तक ऑपरेशन के बाद बची जान
Share:

आजकल कई ऐसी खबरें आ जाती हैं जो हैरान कर जाती हैं। अब आज हम आपको एक ऐसी ही खबर बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपको झटका लगेगा। जी दरअसल यह मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ का है जहाँ डेढ़ साल के मासूम ने खेल-खेल में 65 मोतियों की माला निगल ली। जी हाँ, सुनकर आप शॉक्ड हो गए होंगे लेकिन यह सच है। मिली जानकारी के मुताबिक 65 मोतियों की माला निगलने के बाद बच्चे को उल्टियां होने लगीं और वह लगातार रोने लगा।

वहीं जब डॉक्टरों से जांच करवाई तो उन्हें चुंबक आपस में चिपके दिखाई दिए और फिर उन्होंने ऑपरेशन किया और बच्चे की जान बचाई। क्या है पूरा मामला- जी दरअसल लखनऊ निवासी डेढ़ साल के मासूम को चार दिन पहले उल्टियां शुरू हो गईं। उसके बाद से वह लगातार रो रहा था। इस दौरान परिजन कुछ समझ नहीं पाए। अंत में परेशान होकर वह बच्चे को लेकर गोमतीनगर विशालखंड स्थित निजी अस्पताल में पहुंचे। वहां डॉ. सुनील कनौजिया ने एक्सरे जांच कराई तो उन्हें पेट में मोतियों की माला नजर आई। यह देखने के बाद भी परिजनों को भरोसा नहीं हुआ।

परिजनों ने कहा उनके घर में इस तरह की माला थी ही नहीं। यह सब जानने के बाद डॉक्टरों ने ऑपरेशन का फैसला किया। जब डॉ। सुनील कनौजिया ने पेट में चीरा लगाया गया तो उसमें उपकरण चिपकने लगे। यह जानने के बाद डॉक्टर को पता चला कि चुंबक के मोतियों की माला है। फिर डॉक्टरों ने लोहे के उपकरण से मोतियों की खोज शुरू की तो उन्होंने पाया कि आंतों में चुंबक के मोती आपस में चिपक गए थे और इसी वजह से आंतें ढंग से काम नहीं कर रही थी। इस बारे में डॉ. सुनील का कहना है, 'मोती छोटी और बड़ी आंत में पहुंच चुकी थीं। जो कि आपस में चिपक गई थी। छोटी आंत में पांच और पेट के पीछे हिस्से में एक सुराख हो गया था। करीब पांच घंटे चले ऑपरेशन के बाद सभी चुंबक के मोतियों को निकाल दिया गया है।' खबर है कि अब बच्चा ठीक है।

नड्डा पर हमले के बाद अलर्ट हुई भाजपा, कड़े सुरक्षा घेरे के बीच बंगाल का दौरा करेंगे अमित शाह

बिहार में अपराधी बेख़ौफ़, पूर्व विधायक के बेटे की गोली मारकर हत्या

कृषि कानून पर बोले किसान नेता - सुप्रीम कोर्ट में खींचेगा मामला, पीएम खुद दखल देकर निकालें हल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -