भूमि पूजन में जा रहे हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष हुए गिरफ्तार

Aug 05 2020 06:08 PM
भूमि पूजन में जा रहे हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष हुए गिरफ्तार

लखनऊ: रामनगरी अयोध्या में श्रीराम मंदिर शिलान्यास समारोह में सम्मिलित होने के लिए लखनऊ से अयोध्या जा रही हिंदू समाज पार्टी के प्रेसिडेंट एवं कई पदाधिकारी मंगलवार को कैसरबाग में पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिए गए. पुलिस के अनुसार, इन नेताओं को निमंत्रण नहीं किया गया था. एसीपी कैसरबाग आईपी सिंह ने अपने बयान में बताया, हिंदू समाज पार्टी के नेशनल प्रेसिडेंट किरण कमलेश तिवारी, महासचिव राजेश मणि त्रिपाठी कई अन्य पद अफसरों के साथ अयोध्या के लिए मंगलवार दोपहर जा रहे थे.

वही पुलिस ने कैसरबाग पर स्थित हिंदू समाज पार्टी के दफ्तर से इन्हें हिरासत में ले लिया गया. तत्पश्चात सभी को समझाकर उनके घर वापस भेज दिया गया. नेशनल महासचिव राजेश मणि त्रिपाठी के अनुसार, एक दिन पूर्व योगी सरोज नाथ को हिरासत में ले लिया गया था. मंगलवार को उत्तर प्रदेश प्रभारी गौरव वर्मा को घर पर नजरबंद कर दिया गया. हालांकि पुलिस ने इससे स्पष्ट रूप से मना कर दिया है.

वही इस बीच राज्य के सिद्धार्थनगर जिले में बुधवार को 10 पुलिस कर्मियों समेत 39 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. वहीं लखनऊ के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज करा रहे जिले के निवासी एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. बुधवार को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में 39 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि होते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सभी को महिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया. जिले में अब तक 931 संक्रमित पाए गए जा चुके हैं. इनमें से 581 लोग इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. वहीं 338 लोगों का इलाज चल रहा है और अब तक 13 लोगों की जान गई है.

भारत में शिक्षक दिवस का महत्व, भगवान से भी ऊँचा है गुरु का दर्जा

श्री गणेश को क्यों लगाया गया हाथी का सिर ?

बीते 24 में घंटो में कोरोना के 200 से अधिक मरीज आए सामने