महज 45 मिनट में पहुँच सकेंगे लखनऊ से कानपुर, मार्च से शुरू होगा एक्सप्रेस वे का काम
महज 45 मिनट में पहुँच सकेंगे लखनऊ से कानपुर, मार्च से शुरू होगा एक्सप्रेस वे का काम
Share:

लखनऊ: लखनऊ-कानपुर के बीच ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए छह लेन एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य मार्च से आरंभ होने वाला है। केंद्र सरकार ने एक्सप्रेस-वे निर्माण के लिए 1935.64 करोड़ बजट मंजूर कर दिया है। NHAI के प्रोजेक्ट डायरेक्टर एनएन गिरि ने जानकारी दी है कि एक्सप्रेस-वे की लंबाई करीब 63 किमी है। एक्सप्रेस-वे तैयार होने के बाद लखनऊ से कानपुर की दूरी केवल 45 मिनट में पूरी हो जाएगी। 

एनएन गिरी ने बताया कि एक्सप्रेस-वे का टेंडर खुल गया है। आधा दर्जन कंपनियों ने इसके लिए आवेदन किए हैं। कंपनियों की तकनीकी क्षमता का परीक्षण किया जा रहा है। पांच जनवरी तक कंपनी का चयन कर अनुबंध की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी। शहरवासियों को ट्रैफिक जाम से छुटकारा दिलाने के लिए निर्माणाधीन आउटर रिंग रोड का निर्माण कार्य जून 2022 तक संपन्न हो जाएगा। उन्होंने बताया कि सीतापुर रोड से कुर्सी रोड तक निर्माण कार्य जनवरी में संपन्न हो जाएगा। 

गिरी ने कहा कि सुलतानपुर रोड से बेहटा तक निर्माण कार्य मार्च 2022 तक और बेहटा रोड से सीतापुर रोड तक निर्माणकार्य जून 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि आउटर रिंग रोड बनकर तैयार होने से लखनऊ की लगभग 20 लाख आबादी को ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी। 

महिलाओं के खिलाफ अपराध: 2021 में करीब 31,000 शिकायतें मिलीं

मेक्सिको ने 2021 के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन में 28.1 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

अब्दुल खालिक अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा: असम भाजपा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -