UP असेंबली में मिले पाउडर के बारे में हुआ खुलासा, सिलिकॉन ऑक्साइड था संदिग्ध पाउडर
UP असेंबली में मिले पाउडर के बारे में हुआ खुलासा, सिलिकॉन ऑक्साइड था संदिग्ध पाउडर
Share:

लखनऊ: 12 जुलाई को यूपी विधानसभा में संदिग्ध पाउडर मिलने से हड़कंप मच गया था, इस पाउडर को विस्फोटक बताया जा रहा. पाउडर के मिलने के बाद से ही इसकी जाँच की जा रही थी.  अभी तक इस बारे में यह खुलसा नहीं हो पाया है कि यह पाउडर किसके द्वारा लाया गया था. वही हाल में इसके बारे में खुलासा हुआ है कि यह सिलिकॉन ऑक्साइड था. और यह विस्फोटक नहीं था, किन्तु यूपी विधानसभा में संदिग्ध पाउडर को विस्फोटक (PETN) बताने वाले लखनऊ फारेंसिक लैब के डायरेक्टर एसबी उपाध्याय को सस्पेंड कर दिया गया है. लखनऊ FSL की रिपोर्ट में इस पाउडर की जाँच के बाद कहा गया था कि असेंबली से मिला पाउडर PETN है, जो कि एक खतरनाक एक्सप्लोसिव होता है.

इसके बाद सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैब, हैदराबाद में कराई गई जांच में इसे सिलीकॉन ऑक्साइड बताया गया है . जिसमे कहा गाय है कि यह विस्फोटक नहीं है. किन्तु मुख्यमंत्री योगी ने इसे लखनऊ लैब की रिपोर्ट के आधार पर विस्फोटक बता दिया  था, किन्तु इस जाँच में सामने आयी हकीकत के बाद लखनऊ फारेंसिक लैब के डायरेक्टर एसबी उपाध्याय को सस्पेंड कर दिया गया.

बता दे कि 12 जुलाई को यूपी विधानसभा में 150 ग्राम संदिग्ध पाउडर मिलने का खुलासा हुआ था. लखनऊ के फारेंसिक लैब ने फॉरेंसिक जांच मे विस्फोटक मिलने की पुष्टि की थी. किन्तु यह गलत निकली. विधानसभा के अंदर लगे सभी सीसीटीवी कैमरों से भी ऐसा कोई सुराग भी नहीं मिला था, जिससे पता चल सके कि ये पाउडर विधानसभा में किसके द्वारा लाया गया था.

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे मेट्रो की शुरूआत

क्या WWE में जिंदर महल अपना टाइटल डिफेंड कर पायेंगे?

संघ ने मोदी की नोटबंदी का किया समर्थन

बाहर जा रही है तो मेकअप किट में जरूर रखे ये चीजे

ऑटोमोबाइल कंपनी के सामने आई सप्लाई की परेशानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -