विधानसभा घेरने पहुंचे किसान, पानी की बौछारों से किया तितर-बितर, कई हिरासत में
विधानसभा घेरने पहुंचे किसान, पानी की बौछारों से किया तितर-बितर, कई हिरासत में
Share:

लखनऊ: हाल ही में प्रदेश सरकार द्वारा पिछले दो साल से गन्ना रेट नहीं बढ़ाए जाने पर भाकियू ने बुधवार सुबह-सुबह लखनऊ विधानसभा घेराव करने की मंशा से लखनऊ पहुंचे, लेकिन पुलिस के सतर्क रहने से वह सफल नहीं हो सके. जंहा आज सुबह चार बजे ही किसान लखनऊ विधानसभा पहुंचे लेकिन विधान भवन के सामने किसानों व विभिन्न संगठनों के धरना प्रदर्शन को देखते हुए आधी रात के बाद बैरिकेडिंग करके सड़क बंद की गई थी. किसानों का प्रदर्शन उग्र होते देख उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारों का भी इस्तेमाल किया.

ऐसा भी बताया जा रहा है कि कई प्रदर्शनकारी किसानों को बसों में भरकर पुलिस प्रदर्शनस्थल से बहुत दूर ले गई, वहीं कई को हिरासत में लिया गया है. भाकियू के मंडल अध्यक्ष हरिनाम वर्मा के नेतृत्व में किसानों ने देवा रोड जाम करके गन्ना और धान की होली जलाई.

गन्ना मंत्री का पुतला फूंका
वहीं सरकार द्वारा गन्ने के दाम में बढ़ोत्तरी न करने से किसानों में आक्रोश बना हुआ है. रालोद कार्यकर्ताओं ने गन्ने की पत्ती की होली जलाकर प्रदर्शन किया तो वहीं अखिल भारतीय किसान सभा कार्यकर्ताओं ने गन्ना मंत्री का पुतला फूंककर आक्रोश जताया. बिजनौर और मुजफ्फरनगर दोनों शहरों में गन्ने की होली जलाई गई.

मुजफ्फरनगर में मंगलवार को जलाई गन्ने की होली
हम आपको बता दें कि राज्य सरकार द्वारा गन्ने के रेट में कोई बढ़ोत्तरी नहीं करने से नाराज रालोद कार्यकर्ताओं ने मुजफ्फरनगर में चौ. चरण सिंह तिराहे पर गन्ने की होली जलाई. पूर्व मंत्री योगराज सिंह ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों को कर्जदार बना रही है. किसानों को खेती की उत्पादन लागत भी नहीं मिल रही है. ऐसे हालात में सरकार किसानों को कर्जदार बनाकर आत्महत्या करने पर मजबूर कर देगी.

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर 87 टीचरों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, ये है मामला

बांग्लादेश: इस तीरंदाज ने तीसरे गोल्ड पर साधा निशाना, घर से भागकर ली थी ट्रेनिंग

विधानसभा में महंगाई को लेकर हंगामा, कांग्रेस विधायकों ने सदन में लहराई प्याज की मालाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -