लखनऊ विकास प्राधिकरण में बड़ा घोटाला, फर्जी कागज़ात बनाकर बेच डाली 524 बीघा भूमि
लखनऊ विकास प्राधिकरण में बड़ा घोटाला, फर्जी कागज़ात बनाकर बेच डाली 524 बीघा भूमि
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बड़ा घोटाला उजागर हुआ है. यहां लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) की 524 बीघा भूमि को भूमाफियों ने बेचने का मामला सामने आया है. भूमाफियों ने लखनऊ में चल रही LDA की पूरी राधाग्राम योजना को ही बेच डाला. अब जब इस मामले का खुलासा हुआ है, तब लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इस पूरी प्लॉटिंग को रद्द करने की तरफ कदम आगे बढ़ा दिया है.

बता दें कि लखनऊ विकास प्राधिकरण ने 1984 में राधाग्राम योजना का आगाज़ किया था, जिसमें 524 बीघा जमीन थी. जमीन लेने के बाद LDA जब योजना बनाने में व्यस्त था, तब फर्जी तरीके से प्रॉपर्टी डीलर्स की नज़र इस जमीन पर आ चुकी थी. अब खुलासा हुआ है कि LDA के अधिकारियों के साथ मिलकर ही डीलर्स ने भूमि के प्लॉट बनाकर प्राइवेट लोगों में बेचना शुरू कर दिया. काफी समय तक जब ये सारा कारनामा चल रहा था, तब LDA ने कोई आपत्ति भी नहीं जताई. किन्तु अब जब दस्तावेजों की जांच चल रही थी, तो पूरा भांडा फूट गया.

दरअसल, इन दिनों प्राधिकरण लखनऊ में विभाग की जमीनों के कागज़ातों को जांचने में जुटा है, इसी दौरान कई ऐसे हैरान करने वाले मामले सामने आ रहे हैं. एलडीए से संबंधित इस मामले के सामने आने के बाद अब जमीन पर कब्जा वापस लिया जाएगा और कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

न्यायमूर्ति अरुप कुमार गोस्वामी ने आज उच्च न्यायालय सीजे के रूप में ली शपथ

29 दिन बाद अचानक बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हैं आज के रेट

डेमलर इंडिया ने टीएन यूनिट में महिला कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -