दर्दनाक हादसा : ट्रेन की टक्कर से हवा में उड़ा लोडर, 5 की मौत

Sep 02 2015 01:52 AM
दर्दनाक हादसा : ट्रेन की टक्कर से हवा में उड़ा लोडर, 5 की मौत

लखनऊ। मैनपुरी में मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर अचानक लोडर बंद होने से फर्रुखाबाद-शिकोहाबाद पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आ गया। इस दर्दनाक दुर्घटना में 3 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि एक महिला सहित 2 की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि एक घायल की हालत नाजुक बानी हुई है।

मैनपुरी के थाना औंछा के गांव तिसाह निवासी रामऔतार आज सुबह गांव के करीब आधा दर्जन लोगों के साथ लोडर से भैंस लेने के लिए विक्रमपुर जा रहे थे। लगभग 9.30 बजे लोडर भोगांव क्षेत्र में जमौरा रेलवे क्रॉसिंग पर पहुंचा। तभी चालक को पैसेंजर ट्रेन आती दिखाई दी। हड़बड़ाहट में उसने लोडर की रफ्तार बढ़ा दी, लेकिन ट्रैक पर आते ही वह बंद हो गया। इतने में ट्रेन आ गई। ट्रेन की जोरदार टक्कर के बाद लोडर 20 मीटर उछलकर रेलवे लाइन किनारे एक पानी से भरे गड्ढे में जा गिरा। 45 वर्षीय चालक राजन सिंह के चिथड़े उड़ गए। 75 साल के रामऔतार और जलालुद्दीन (42) की मौके पर ही मौत हो गई। 3 लोग घायल हो गए।

पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा, जहां चिकित्सकों ने पुष्पा देवी को मृत घोषित कर दिया। नरायन (20) व मेघ सिंह (36) को आगरा रेफर कर दिया गया। मगर रास्ते में नरायन ने भी दम तोड़ दिया। गुस्साए ग्रामीणों ने रेल ट्रैक पर पत्थर डालकर मार्ग रोकने का प्रयास किया। प्रशासन ने शिकोहाबाद से फर्रुखाबाद जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को शिकोहाबाद में ही रोक दिया। दोपहर करीब 1 बजे तक मार्ग बाधित रहा।

घटना की खबर लगते ही प्राविधिक शिक्षा राज्यमंत्री आलोक शाक्य, विधायक सदर राजकुमार यादव, जिलाधिकारी चंद्रपाल ङ्क्षसह, एसपी उदय शंकर जायसवाल ने भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों से चर्चा कर उन्हें समझा कर शांत कराया। इस हादसे में गांव के एक साथ 5 लोगो की मौत के बाद मातम छा गया है।