एक ही कोरोना पेशेंट में मिले ब्लैक, व्हाइट और येलो तीनों फंगस, 3 घंटे तक चला ऑपरेशन और...
एक ही कोरोना पेशेंट में मिले ब्लैक, व्हाइट और येलो तीनों फंगस, 3 घंटे तक चला ऑपरेशन और...
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण के बाद एक मरीज में तीनों ब्लैक, व्हाइट और येलो फंगस मिलने का मामला प्रकाश में आया है. डॉक्टरों ने 3 घंटे के मैराथन ऑपरेशन के बाद मरीज को बचा लिया है. जानकारी के अनुसार फैजाबाद के रहने वाले मरीज सरस्वती यादव 1 महीने पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुए, उपचार के बाद वे ठीक भी हो गए थे.

हालांकि,  चेहरे में भारीपन होने के वो लखनऊ के एक प्राइवेट हॉस्पिटल ''राजधानी अस्पताल'' में उपचार के लिए पहुंचे थे, इस दौरान डॉक्टरों ने फंगस होने की बात कही थी, डॉक्टरों ने जब इसकी जांच की तो पता चला कि पेशेंट में ब्लैक, व्हाइट और येलो तीनों ही फंगस मौजूद हैं. इसके बाद डॉक्टरों ने फंगस का उपचार शुरू किया. अंततः डॉक्टरों ने मरीज का सफल ऑपरेशन करके उसे स्वस्थ कर दिया है. बता दें कि कोरोना संक्रमण के बाद एक ही व्यक्ति में तीनों फंगस मिलने का यह पहला केस है, जिसका सफल इलाज कर दिया गया है. वहीं, तीनों फंगस एक साथ मिलने का देशभर में यह दूसरा मामला है, इससे पहले गाजियाबाद में एक मरीज में तीनों फंगस पाए गए थे.

राजधानी हॉस्पिटल के हेड और नेक के सर्जन डॉक्टर अनुराग के अनुसार, ''यह मरीज फैजाबाद से आया था जो कि पोस्ट कोविड-19 की शिकायत थी, चेहरे में भारीपन था, उसके बाद जब हमने फिर जांच की, तो पाया कि एक ब्लैक फंगस है और व्हाइट फंगस है. डॉ ने कहा कि इसके साथ ही और ब्लड के मिक्सचर और इन्फेक्शन से फंगस बन जाता है. उन्होंने बताया कि वे लोगों को बताना चाहते हैं कि यलो फंगस सामान्य टाइप में होता है क्योंकि वह ब्लड और इन्फेक्शन के मिक्स्चर से बनता है.

केरल सरकार ने वैक्सीन नीति पर हाई कोर्ट के सवाल के जवाब में केंद्र को ठहराया दोषी

वैक्सीनेशन पर बोले पूर्व मंत्री जीतू पटवारी- 'जल्द से जल्द फ्री लगवाई जाए'

चांदिनी तमिलारासन ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -