दहशतगर्द 'अबू युसूफ' की गिरफ्तारी पर पत्नी ने बोली यह बात
दहशतगर्द 'अबू युसूफ' की गिरफ्तारी पर पत्नी ने बोली यह बात
Share:

दिल्ली के धौलाकुआं से हिरासत में लिए आईएसआईएस (ISIS) के संदिग्ध दहशतगर्द अबू यूसुफ़ उर्फ़ मुस्तकीम की गिरफ्तारी के पश्चात वाइफ ने खुलासा किया है कि पति को बहुत समझाया था कि ऐसा न करें. वाइफ आयशा ने बताया कि बच्चों का भी हवाला दिया था और कहा था सभी खत्म हो जाएंगे, किन्तु उन्होंने नहीं सुना. अब उन्होंने अपना कृत्यु कबूल कर लिया है है. उन्हें क्षमा कर दीजिए.

हिंदी इंडस्ट्री में कदम रखने को तैयार हैं पॉलीवूड सिंगर निंजा

मीडिया के साथ बातचीत में वाइफ आयशा ने कहा कि आईएसआईएस के संदिग्ध दहशतगर्द अबू यूसुफ टेलीग्राम के जरिए से कुछ लोगों से जुड़े थे. शनिवार को पुलिस ने निवास से दो जैकेट, बारूद, छर्रा और बोतलों में कुछ मिला है. मैंने कई बार समझाया था कि ये सब छोड़ दो. समझाया था कि हमारे बच्चे बर्बाद हो जाएंगे. वो यू ट्यूब पर वीडियो देखते थे और तकरीरें सुनते थे. उन्होंने अपनी ग़लती कबूल कर ली है. उन्हें क्षमा कर दिया जाए. वो शुक्रवार को निवास से लखनऊ जाने को निकले थे. निवास से प्रेशर कुकर ले गए थे.

एमपी में मौत बनी रहस्य, एक ही परिवार के इतने लोग मिले मृत

विदित हो कि इससे पहले पिता कफील अहमद ने कहा था कि अबू युसूफ नवीं कक्षा तक शिक्षा हासिल कर पाया है. लेकिन वाइफ के अनुसार अबू यूसुफ ने दहशत की योजना बनाई थी. टेलीग्राम एप के माध्यम से आईएसआईएस के हैंडलर्स से वह जुड़ा था. आईएसआईएस के इशारे पर वह बम बना रहा था. 2005 में 6 माह दुबई में टूरिस्ट वीज़ा पर था. दुबई से लौटकर कुछ वक्त वह हैदराबाद में रहा था. 2006 से 2011 से सऊदी अरब में रहा. 2011 में अबू यूसुफ़ का निकाह आयशा से हुई. 2015 में 15 दिन के लिए खाड़ी देश कतर में उसने काम किया. कतर से लौटकर सीधे उत्तराखंड गया. उत्तराखंड में एक दुर्घटना का शिकार हुआ. रीढ़ की हड्डी में अबू को चोट लगी थी. जिसके पश्चात उसने उतरौला में कास्मेटिक की शॉप खोली. किन्तु शॉप पर वह बहुत कम बैठता था. अधिक वक्त यू ट्यूब पर वीडियो और तकरीरें देखने में व्यतित करता था. 

अरुणाचल प्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, बिना लक्षण के 90 संक्रमित मिले

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में मिले 568 नए कोरोना केस

प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम आवास में मोर को खिलाया दाना, वीडियो हुआ वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -