अनजान नंबर से आया वीडियो कॉल बन सकता है आपके लिए खतरा, जानिए कैसे?
अनजान नंबर से आया वीडियो कॉल बन सकता है आपके लिए खतरा, जानिए कैसे?
Share:

अभी सोशल मीडिया का दौर चल रहा है वही इस समय सोशल मीडिया, अनजान व्यक्तियों से पहले मित्रता तथा फिर ब्लैकमेलिंग करने का सबसे बड़ा हथियार बन रहा है। अनजान नंबरों से व्यक्तियों के पास वीडियो कॉल आ रही है। यदि किसी ने धोखे से वीडियो कॉल अटैंड कर लिया तो समझ लीजिए वो व्यक्ति ब्लैकमेलिंग का शिकार होने जा रहा है। फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अनजान युवक या लड़की से की गई मित्रता हनी ट्रैप हो सकती है।

वही एक सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्य करने वाले 28 वर्ष के इंजीनियर अंकित ऐसे ही हनी ट्रैप का शिकार बन गए। दरअसल, पिछले हफ्ते अचानक रात के 11 बजे अनजान नंबर से अंकित के फ़ोन पर वीडियो कॉल आई। अंकित ने वीडियो कॉल को जैसे ही उठाया, दूसरी ओर एक लड़की की अश्लील फोटो सामने आ गई। अचानक अनजान नंबर से आई वीडियो कॉल तथा फिर उस वीडियो कॉल पर कपड़े उतारती लड़की को देख अंकित कुछ भी समझ नहीं पाया।

थोड़ी ही समय में उसने वीडियो कॉल बंद कर दी। अगले दिन उसके फ़ोन नंबर पर एक संदेश आया। संदेश देखकर अंकित के होश उड़ गए। संदेश में उससे गूगल पे पर पैसों की मांग की गई। पैसा नहीं देने पर उसकी अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी जाने लगी। अंकित को समझ नहीं आ रहा था कि अचानक से यह सब कैसे हो गया तथा अब आगे कानून की सहायता ले भी तो कैसे? क्योंकि एक ओर अश्लील तस्वीर वीडियो वायरल होने का खौफ था तो दूसरी ओर सोशल मीडिया पर अश्लीलता देखने से समाज में इज्जत खोने का भय। यह केस सिर्फ अंकित का नहीं है। यूपी पुलिस की साइबर यूनिट को ऐसी शिकायतें निरंतर प्राप्त हो रही हैं। पिछले कुछ माहों से इनमें वृद्धि भी हुई है। इसलिए आपके लिए जरुरी है कि आप इस तरह के किसी अनजान वीडियो कॉल को अटेंड ना करें।

मायके से नहीं लौटी पत्नी तो पति ने किया ऐसा काम कि पुलिस वाले भी हुए हैरान

पुलिस हिरासत में गई एक व्यक्ति की जान, थाना गृह अधिकारी को किया निलंबित

चुनावी दुश्मनी के चलते फैक्ट्री मालिक की निर्मम हत्या, 9 लोगों पर FIR

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -