लखनऊ में मिले कोरोना के 668 नए मरीज,13 हजार के पार पंहुचा संक्रमितों का आंकड़ा

Aug 11 2020 05:59 PM
लखनऊ में मिले कोरोना के 668 नए मरीज,13 हजार के पार पंहुचा संक्रमितों का आंकड़ा

लखनऊ: कोरोना वायरस ने पुरे देश में संकट की स्थिति उत्पन्न कर दी है. वही इस बीच सोमवार को लखनऊ में कोषागार के कर्मचारी सहित 668 संक्रमित पाए गए है. वहीं 5 की मृत्यु हो गई. राजधानी में संक्रमितों की कुल संख्या 13351 हो गई है, जबकि 238 संक्रमित डिस्चार्ज हुए हैं. घर लौटने वालों का कुल आंकड़ा 6337 हो गया है. ट्रांसगोमती के घनी आबादी वाले क्षेत्र अलीगंज में 23 तथा हसनगंज में 21 मरीज पाए गए है.

इसके साथ ही गोमतीनगर में 29 तो गोमती नगर विस्तार में 12 संक्रमित मिले. इंदिरानगर में मरीजों का आंकड़ा 18 रहा. यहां अब तक 350 संक्रमित मिले हैं. आलमबाग में 25 मरीज मिले. मड़ियांव में 11, सआदतगंज में 13 तथा चौक में 11, कैंट में 15, चौक में 17, ठाकुरगंज में 12 सकारात्मक मिले. साथ ही लेसा के अमीनाबाद खंड के उपखंड अफसर आरबी सिंह के पॉजिटिव होने की जानकारी सोमवार देर शाम अधिकारीयों को प्राप्त हुई. इस पर खंडीय कार्यालय 48 घंटे के लिए अवरुद्ध कर दिया गया. केवल बिजली सप्लाई मेंटेन करने वाला उपकेंद्र ही ओपन रहेगा. वहीं जानकीपुरम में बिजली इंजीनियर समेत 3 कर्मचारी सकारात्मक मरीज मिले हैं.

इनमें इंजीनियरिंग कॉलेज के उपखंड अफसर तथा अधिशासी अभियंता दफ्तर के दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं. रहीम नगर खंड के अधिशासी अभियंता दिलीप कुमार धर द्विवेदी ने अपने बयान में बताया कि चतुर्थ श्रेणी कर्मी पुष्पा देवी बेटी का मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने गई थी. इससे पूर्व में हुए COVID-19 जांच में पुष्पा पॉजिटिव आई. इस पर 8 अगस्त को उपखंड तथा खंडीय दफ्तर के 32 कर्मचारियों का जांच कराया था. इसमें उपखंड अफसर संदीप गुप्ता तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मी हरिश्चंद्र पॉजिटिव मिले. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

श्राद्ध पक्ष की विधि, जरूर करें इन मन्त्रों का जाप

इस कार कंपनी ने ओपन किए तीन नए वर्कशॉप

यूपी: मुख्यमंत्री आवास पर महिला कांग्रेस ने किया थाली बजाकर प्रदर्शन, जाने पूरा मामला