कोरोना परीक्षण सुविधा की आसान पहुंच के लिए लखनऊ में शुरू हुई 11 कोविड परीक्षण मोबाइल वैन
कोरोना परीक्षण सुविधा की आसान पहुंच के लिए लखनऊ में शुरू हुई 11 कोविड परीक्षण मोबाइल वैन
Share:

लखनऊ: कोरोना परीक्षण की संख्या बढ़ाने और सुविधा तक आसान पहुंच प्रदान करने के लिए ग्यारह कोरोना परीक्षण वैन शुक्रवार से लखनऊ में चालू हो जाएंगे। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि यह सुविधा सात निजी प्रयोगशालाओं के सहयोग से की जा रही है। जिला प्रशासन के पास चार सरकारी टेस्टिंग वैन और सात निजी वैन होंगी, जो कोरोना संक्रमित मरीजों के संदिग्ध घरों का दौरा करेंगी और सैंपल कलेक्ट करेंगी। सैंपल कलेक्शन के दौरान मोबाइल कोविड सैंपल कलेक्शन में शामिल स्टाफ द्वारा संदिग्ध संक्रमित मरीज का सही फोन नंबर और पता रिकॉर्ड किया जाएगा। 

इसके अलावा, रोगी का परिणाम, चाहे वह नकारात्मक हो या सकारात्मक, उसी दिन पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि निजी प्रयोगशालाएं मरीजों से अधिक शुल्क लेती पाई जाती हैं तो महामारी अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी परीक्षण के लिए सरकार ने निर्धारित शुल्क किया है। लखनऊ उत्तर प्रदेश में कोविद हॉटस्पॉट में से एक रहा है और हाल के दिनों में एक उच्च वायरस लोड देखा गया है। 

भारत कोरोना नवीनतम अपडेट: भारत में गुरुवार को कोरोना मामलों की कुल संख्या 2,57,72,440 है 31,29,878 सक्रिय मामले और अब तक 2,87,122 मौतें। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कुल 3,69,077 लोगों को छुट्टी दे दी गई है, जिनमें से 2,23,55,440 अब तक कोरोना से ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक कुल 18,70,09,792 लोगों को टीका लगाया गया है, जिनमें 11,66,090 लोगों को पिछले 24 घंटों में टीका लगाया गया है।

महिला कांस्टेबल ने लॉकडाउन में घूम रहे साइकिल सवार को रोका, हकीकत जानकर छूट गए पसीने

विदेशी प्रोपोगंडा को 'बेनकाब' करेगा DD नेशनल, जल्द शुरू होगा दूरदर्शन का 'इंटरनेशनल चैनल'

बक्स्वाहा के जंगल में मौजूद हैं करोड़ों के हीरे, निकालने के लिए काटे जाएंगे 2.15 लाख पेड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -