मार्केट में जल्द धूम मचाने आ रही नई इलेक्ट्रिक सेडान, एक बार की चार्जिंग में चलेगी 832 Km
मार्केट में जल्द धूम मचाने आ रही नई इलेक्ट्रिक सेडान, एक बार की चार्जिंग में चलेगी 832 Km
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के संकटकाल में ऑटोमोबाइल कंपनियों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है, जिसे पूरा करने के लिए कंपनियां कस्टमर्स को नए-नए ऑफर्स दे रही हैं। कंपनियों का उद्देश्य है कि नुकसान को किसी भी तरह से पूरा किया जाए। इसी के चलते अब एक नई लेक्ट्रिक कार बाजार में धमाल मचाने आ रही है। अपनी रेंज के मामले में यह कार बेमिसाल होगी। यह कार कैलिफोर्निया की स्टार्ट-अप कंपनी Lucid मोटर्स ने तैयार की है।

इसका नाम एयर इलेक्ट्रिक सेडान है। द सन की रिपोर्ट के अनुसार, फुल चार्ज में Lucid मोटर्स की यह कार 517 माइल्स (लगभग 832 किलोमीटर) का सफर तय करती है। इस कार का शिपमेंट 2021 में आरंभ होगा। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, इस कार को कैलिफोर्निया की 170वीं फाउंडिंग ऐनिवर्सरी के अवसर पर 9 सितंबर 2020 को लांच किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, Lucid मोटर्स की इस कार की रेंज टेस्ला की टॉप-इंड कारों से कहीं अधिक होगी। 

कंपनी का कहना है कि Lucid Air इलेक्ट्रिक कार 2.5 सेकंड्स से भी कम समाया में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसके साथ ही, इसकी सर्वोच्च रफ़्तार 200 माइल्स प्रति घंटे से अधिक है। Lucid कई वर्षों से इस कार पर काम कर रही थी। कंपनी ने मंगलवार को ऐलान किया है कि उसकी नई सेडान की अनुमानित रेंज 517 माइल्स (832 किलोमीटर) होगी।

कैंसर को मात देने के बाद मनीषा कोइराला ने फिल्म इंडस्ट्री में इस तरह की थी वापसी

जल्द कर पाएंगे Mahindra Thar 2020 का दीदार

सुशांत सिंह केस में सीबीआई जांच की मांग में देरी होने पर अनुपम खेर ने दिया ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -