जम्मू कश्मीर के 'विकास' को लगेंगे पंख, उपराज्यपाल ने किया 1,350 करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान
जम्मू कश्मीर के 'विकास' को लगेंगे पंख, उपराज्यपाल ने किया 1,350 करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर का उपराज्यपाल बनने के बाद मनोज सिन्हा ने पहली दफा राज्य के लिए आज कई बड़ी घोषणाएं की हैं. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को राज्य के लिए करोड़ों रुपये के पैकेज का ऐलान किया है. उन्होंने संकट का सामना कर रहे जम्मू-कश्मीर के कारोबारियों के लिए 1,350 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है.

इसके साथ ही जम्मू कश्मीर के लिए एक वर्ष तक पानी और बिजल बिल का 50 प्रतिशत माफ किए जाने की घोषणा की गई है. ऐलान करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि मुझे आर्थिक दिक्कतों का सामना कर रहे सूबे के कारोबारियों के लिए 1,350 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान करते हुए प्रसन्नता हो रही है. यह कारोबारियों को सुविधा देने के लिए आत्मनिर्भर भारत और अन्य उपायों के फायदों के अतिरिक्त है.   

उपराज्यपाल ने घाटी के बाशिंदों को बिजली-पानी के बिलों पर एक वर्ष तक 50 फीसद छूट देने का भी ऐलान किया है. जम्मू कश्मीर में बिजली और पानी के बिल में एक साल तक के लिए 50 फीसदी की रियायत दी जाएगी. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में सभी कर्जधारकों के मामले में मार्च 2021 तक स्टैंप ड्यूटी में रियायत दी गई है. अच्छे मूल्य निर्धारण पुनर्भुगतान विकल्पों के साथ पर्यटन क्षेत्र में लोगों को आर्थिक मदद देने के लिए जम्मू और कश्मीर बैंक द्वारा कस्टम हेल्थ-टूरिज्म योजना की स्थापना की जाएगी. 

कंगना ने बांधे योगी आदित्यनाथ की तारीफों के पूल, इस फैसले से हैं खुश

'राजनाथ सिंह' की तारीफ कर बोले दिग्विजय- 'मोदी जी इनसे कुछ तो सीखिए'

MP उपचुनाव: कांग्रेस जारी करेगी अपनी दूसरी लिस्ट, दो दिन में होगा नामों का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -