एलएंडटी इंफोटेक और माइंडट्री ने विलय योजना की घोषणा की
एलएंडटी इंफोटेक और माइंडट्री ने विलय योजना की घोषणा की
Share:

एल एंड टी इन्फोटेक और माइंडट्री ने शुक्रवार को 3.5 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक के संयुक्त कारोबार के साथ एक कुशल और स्केल-अप आईटी सेवा कंपनी स्थापित करने के लिए एक मेगा-विलय योजना की घोषणा की। मर्ज की गई  इकाई को 'LTIMindtree' के रूप में जाना जाएगा, बयान में कहा गया है।

ऑल शेयर डील में एलएंडटी इंफोटेक माइंडट्री के हर 100 शेयरों के लिए 73 शेयर ऑफर करेगी। "योजना के प्रभावी होने पर, सभी माइंडट्री शेयरधारकों को माइंडट्री के प्रत्येक 100 शेयरों के लिए एलटीआई के 73 शेयरों से सम्मानित किया जाएगा," घोषणा के अनुसार।

एलटीआई के नए जारी किए गए शेयरों का एनएसई और बीएसई पर कारोबार किया जाएगा। लेनदेन के बाद, लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड एलटीआई का 68.73 प्रतिशत का मालिक होगा। अधिग्रहण के लिए शेयरधारक और नियामक अनुमोदन की आवश्यकता होती है।

एलटीआई के अध्यक्ष एएम नाइक ने कहा, "एलटीआई और माइंडट्री के अत्यधिक पूरक व्यवसाय इस एकीकरण को हमारे ग्राहकों, निवेशकों, शेयरधारकों और श्रमिकों के लिए 'जीत-जीत' प्रस्ताव बनाएंगे," नाइक ने मीडिया को विलय के बारे में बताया, यह कहते हुए कि डीसी चटर्जी समामेलित संगठन का नेतृत्व करेंगे। एलटीआई के सीईओ संजय जालोना ने निजी कारणों से इस्तीफा दे दिया है। "हाल के बाजार के विकास को देखते हुए (उदाहरण के लिए, बड़े सौदों का महत्व, एंड-टू-एंड उत्पादों के लिए प्राथमिकता) बड़े पैमाने पर खिलाड़ियों के पक्ष में, दोनों फर्मों ने सहमति व्यक्त की है कि ग्राहकों की बेहतर सेवा के लिए अपनी विशेषज्ञता को संयोजित करने का क्षण सही है। 

सेबी ने द्वितीयक बाजार सलाहकार पैनल का पुनर्निर्माण किया

मार्किट अपडेट : बिजली, आईटी के शेयरों में तेजी

मार्किट अपडेट :सेंसेक्स में 1307 अंकों की गिरावट, निफ्टी 16,700 से नीचे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -