विकलांग कछुए के लिए लोगों ने किया ये खास काम
विकलांग कछुए के लिए लोगों ने किया ये खास काम
Share:

कई बार पशुओं को ऐसी परेशानी होने लगती हैं जिससे उन्हें तकलीफ तो होती है लेकिन वो बोल नहीं पाते. हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर पशुप्रेमी खुश हो जायेंगे. पशुओं की मदद कर उन्हें स्वस्थ रखना बहुत ही कम लोग करते हैं. ऐसे ही पशु चिकित्सकों ने बैटन रूज में लुइसियाना स्टेट यूनिवर्सिटी (Louisiana State University’s Veterinary Teaching) के पशु चिकित्सा शिक्षण अस्पताल में स्टूडेंट्स और डॉक्टर्स ने मिलकर एक विकलांग कछुए के लिए एक विशेष व्हीलचेयर बनाई है. 

आपको बता दें, उसे चलने में काफी परेशानी हो रही थी जिसे देखते हुए उन्होंने उस विकलांग कछुए मदद की. जानकारी के अनुसार, पेड्रो नाम के विकलांग कछुए के एक पैर में चोट लगने के बाद वह लापता हो गया था. कुछ महीने पहले, वह घर से भाग गया था और जब वह वापस आया, तो उसने अपने दूसरे पीछे के पैर को भी खो दिया था.

पेड्रो के मालिक उसे चिकित्सा केंद्र ले गए जहां पता चला कि कछुआ ठीक है सिवाय इसके कि दुर्घटनाओं में उसने अपने पिछले दोनों पैर खो दिए थे.

उस कछुए को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसलिए उन्होंने ये काम किया. लएसयू के स्कूल ऑफ वेटरनरी मेडिसिन के संचार प्रबंधक जिंजर गुटनर ने सीएनएन को बताया, कि पालतू कछुए के साथ कुछ भी सेहत संबंधी समस्या नहीं थी. चूंकि उसके पास पैर नहीं थे, इसलिए डॉक्टरों ने मदद करने के लिए इसका एक समाधान खोजने का फैसला किया. इस बारे में गुटनर ने कहा, 'हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले विशेष उपकरणों में से ज्यादातर को एक खास तौर पर किसी विशेष मामले के लिए बनाया जाता है और कछुए के केस में भी यही हुआ.'

इस गंदे तरीके से होता है यहां बारातियों का स्वागत

Video : मन्नत पूरी करने पहुंची महिला, लेकिन हाथी ने बिगाड़ दिया काम

प्यार और रोमांस के लिए नहीं, बल्कि इस कारण जाती हैं लड़कियां डेट पर, शोध ने किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -