राष्ट्रपति चुनाव के लिए लोकसभा की कार्यवाही आज दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित
राष्ट्रपति चुनाव के लिए लोकसभा की कार्यवाही आज दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित
Share:

नई दिल्ली:  संसद में  राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान होने के कारण लोकसभा की कार्यवाही सोमवार दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, लोकसभा का सत्र फिर से शुरू होगा। ओम बिरला ने केन्या के पूर्व राष्ट्रपति मवाई किबाकी और संयुक्त अरब अमीरात के पूर्व राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान को श्रद्धांजलि दी। बैठक के दौरान, बिरला ने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसके अलावा, महंगाई और जीएसटी दरों में वृद्धि के खिलाफ विपक्षी सांसदों के सदन के वेल ऑफ द हाउस पर विरोध प्रदर्शन के कारण राज्यसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई है। सदन की बैठक कल 19 जुलाई को सुबह 11 बजे शुरू होगी।

भारत के राष्ट्रपति के लिए मतदान के साथ सत्र की शुरुआत हुई।  21 जुलाई को, चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, यशवंत सिन्हा के खिलाफ चल रही हैं, जिन्हें विपक्षी दलों का समर्थन प्राप्त है।

संसद के सदस्य संसद के आधार पर स्थापित मतदान स्थल के अंदर अपना मतदान करेंगे। इस चुनाव के लिए रिटर्निंग ऑफिसर राज्यसभा के महासचिव होते हैं।
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी को इलेक्टोरल कॉलेज में शामिल किया गया है, जो संसद और राज्य विधानसभाओं के निर्वाचित सदस्यों से बना है।

छावनी विधेयक और बहु-राज्यीय सहकारी समिति विधेयक उन 32 विधेयकों में से हैं जिन्हें केंद्र द्वारा सत्र के दौरान पेश किए जाने की उम्मीद है। इनमें से 8 विधेयकों पर वर्तमान में दोनों सदनों द्वारा बहस चल रही है।

'राहत देने के समय हम आहत कर रहे हैं', अपनी सरकार पर भड़के वरुण गांधी

आज नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन संगोष्ठी 'स्वावलंबन' को संबोधित करेंगे PM मोदी

'ना मैं गर्दन कटवाने से डरता हूं और ना जेल जाने से डरता हूं', जानिए किसने कही ये बात

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -