लंका प्रीमियर लीग की टीमों के नाम का हुआ एलान, होगा IPL के टीम से मिलता जुलता

Aug 10 2020 11:14 AM
लंका प्रीमियर लीग की टीमों के नाम का हुआ एलान, होगा IPL के टीम से मिलता जुलता

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक नई T20 लीग की आरंभ करने का निर्णय लिया है.  श्रीलंका में LPL के नाम से इसका पहला सीजन 2020 में ही खेला जाएगा, जिसके लिए बोर्ड ने तैयारियां आरंभ की जा चुकी है. जिसके पहले भी श्रीलंका में T20 लीग खेली जा चुकी है, लेकिन 1क या 2 सीजन के उपरांत उनको बंद कर दिया गया था.  क्योंकि उनको अधिक लाइमलाइट नहीं मिल पाई . हालांकि, इस बार बोर्ड ने विदेशी खिलाड़ियों को भी इस लीग के लिए अप्रोच किया जा चुका है.

श्रीलंका में LPL का आगाज इस वर्ष 28 अगस्त से होने वाला है, जबकि फाइनल मैच 20 सितंबर को खेला जाने वाला है. बता दें कि यहां कोविड-19 के बहुत कम मामले हैं. ऐसे में विदेशी खिलाड़ी भी बिना किसी डर के यहां खेल सकते है. इतना ही नहीं, टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का नाम भी लीग के ड्राफ्ट में मौजूद था, लेकिन इस पर आधिकारिक ऐलान अब तक नहीं किया गया है. हालांकि, इस लीग में कौन सी टीमें हिस्सा लेने वाली है. इस पर फैसला आने वाला है.

टूर्नामेंट के उद्घाटन सत्र में कुल 23 मुकाबले खेले जाने वाले है. ये मुकाबले आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, रंगगिरी दांबुला स्टेडियम, पाल्लेकल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और एस महिंदा राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है. जसके पहले इस बात कि घोषणा हो गई थी कि  इसमें कोलंबो, कैंडी, जाफना, दांबुला और गाले की टीमें भाड़ लेने वाली है, लेकिन अब इन टीमों का नाम क्या होगा इस बात की पुष्टी हो चुकी है. रिपोर्ट्स के अनुसार इन टीमों का नाम कुछ-कुछ IPL की टीमों से प्रेरित है.

मुरलीधरन ने माही की कप्तानी को लेकर कही ये बात

वसीम अकरम ने अपनी हार का ठीकरा कप्तान पर फोड़ा

ICC टेस्ट रैंकिंग में इस खिलाड़ी में मारी छलांग, R आश्विन के करीब पहुंचे