1 अक्टूबर को आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी, सस्ता हो गया एलपीजी गैस सिलेंडर

नवरात्रि में एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती की गई है। जी हाँ और यह कटौती देश में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों (LPG latest price) में की गई है। आपको बता दें कि घरेलू सिलेंडर के दामों में कोई कमी नहीं हुई है। वहीँ IOCL के मुताबिक, आज 1 अक्टूबर से दिल्ली में इंडेन के 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर के दाम 25.5 रुपये, कोलकाता में 36.5 रुपये, मुंबई में 32.5 रुपये, चेन्नई में 35.5 रुपये कम में मिलेगा। 14.2 किलो वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर पुराने दामों पर ही मिलेगा।

आपको बता दें कि दिल्ली में इंडेन का 19 किलो का सिलेंडर 1885 रुपये की जगह 1859.5 रुपये में मिलेगा। वहीँ कोलकाता में कमर्शियल सिलेंडर 1959 रुपये में मिलेगा। पहले यह 1995.50 रुपये में मिलता था। इसी के साथ मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर 1844 रुपये की जगह 1811.5 रुपये में मिलेगा। वहीं चेन्नई में एलपीजी सिलेंडर 2009.50 रुपये में मिलेगा, हालाँकि इससे पहले 2045 रुपये में मिल रहा था। आपको बता दें कि देश की गैस कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडरों के दाम तय करती हैं। जी दअरसल कमर्शियल एलपीजी गैस का इस्तेमाल अधिकतर होटलों, खाने पीने की दुकानों आदि में होता है।

जी हाँ और इससे उन्हें दाम में कमी से बड़ी राहत मिलेगी। आपको यह भी बता दें कि यह लगातार पांचवां महीना है जब कमर्शियल गैस के दाम घटे हैं। आज 1 अक्टूबर से और भी कई नियमों में बदलाव की संभावना जताई जा रही है, इसके अलावा यह भी खबर है कि उन नियमों के बदलने से आम जनता पर बड़ा असर देखने को मिल सकता है।

आशा पारेख को मिला दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, राष्ट्रपति और PM मोदी ने दी बधाई

महिला हॉकी टीम की स्ट्राइकर वंदना का बड़ा बयान, कहा- "हम सही प्रगति कर..."

विक्की कौशल ने अनोखे अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की शुभकामनाएं

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -