रसोई गैस के फिर बढ़े दाम, आम आदमी परेशान
रसोई गैस के फिर बढ़े दाम, आम आदमी परेशान
Share:

नई दिल्ली : एक बार फिर आम आदमी की जेब पर भार डाला गया है. जी हाँ जैसे की आप सभी को ज्ञात हो की हर महीने के शुरुआत में रसोई गैस की कीमतों में 4 रूपये की वृद्धि की जाने की बात की गयी थी. उसी के चलते सितम्बर माह की शुरुआत में सब्सिडी वाले गैस सिलेंडरों की कीमतों में 7 रूपये की वृद्धि की गयी है. सरकारी अधिपत्य वाली तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को रसोई गैस की कीमतों में 7 रूपये की वृद्धि की है.

आपको बता दें की रसोई गैस के दामों में हर महीने बढ़ोत्तरी का निर्णय सब्सिडी को समाप्त करने के एवज में लिया गया है. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने संसद में यह बताया था कि इस वित्त वर्ष के आखिर तक गैस सिलेंडर से सब्सिडी समाप्त करने के उद्देश्य से हर माह के शुरुआत में गैस सिलेंडर पर 4 रूपये की मूल्य वृद्धि की जाएगी. इस माह यह वृद्धि 7 रूपये की गयी है जिसके चलते 479.77 रुपये वाले 14.2 किलोग्राम के रसोई गैस सिलेंडर की कीमत अब 487.18 हो गयी है. इसकी घोषणा शुक्रवार को IOC (इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन) ने की.

घरेलु गैस और विमान ईंधन के मूल्य में व्रद्धि हर माह के शुरुआत में तेल विपणन कम्पनियो द्वारा वैश्विक कीमतों के आधार पर की जाती है. सब्सिडी वाले 12 सिलेंडर के बाद अन्य सिलेंडरों की कीमत में 73.5 रूपए की मूल्य वृद्धि की गयी है. अब बाज़ार कीमत पर मिलने वाले रसोई गैस सिलेंडर का दाम 597.50 प्रति सिलेंडर हो गया है. वहीँ जेट ईंधन की कीमतों में भी शुक्रवार को 4 फीसदी का इज़ाफ़ा किया गया है. जेट ईंधन जो पहले 48,110 रूपये प्रति किलोलीटर था वह अब बढ़कर 50,020 रूपए प्रति किलोलीटर हो गया है.

भारतीय अर्थव्यवस्था से जुडी अन्य जानकारी के लिए पढ़ते रहिये न्यूज़ ट्रैक बिज़नेस न्यूज़

लालू के रैली खर्च पर आयकर विभाग की टेढ़ी नज़र

विकास दर पर पड़ा नोटबंदी और GST का असर, पहुंची तीन साल के सबसे निचले स्तर पर

जैम से ही हो रहा है भारत का आर्थिक विकास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -