रसोई गैस सिलेंडर 30 नवंबर के बाद हो सकता है सस्ता
रसोई गैस सिलेंडर 30 नवंबर के बाद हो सकता है सस्ता
Share:

नई दिल्ली: देश में लगातार बढ़ती मंहगाई से जहां आम आदमी की जेबें खाली हो रही हैं। तो वहीं दूसरी ओर सरकार और तेल कंपनियां कभी पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि कर देती हैं। तो कभी कमी कर देती हैं। वर्तमान समय में भी कुछ यूं ही सरकार द्वारा किया जा रहा है। हाल ही में देश में पेट्रोल की कीमतों में लगातार ही कमी की जा रही है। जिससे सरकार आम आदमी का दिल जीतने की कोशिश में हैं। वहीं बता देें कि शुक्रवार को जारी सूचना के अनुसार रसोई गैस के दामों में आगामी एक दो दिन में कटौती हो सकती है। 

मुंबई: जीआरपी पुलिस ने 360 किमी पीछा कर पकड़े मोबाइल चोर

यहां बता दें कि रसोई गैस सिलेंडर की मंहगाई से आम आदमी को जल्द राहत मिल सकती है। बता दें कि 30 नवंबर को ऑयल मार्केटिंग कंपनियां 14.2 किलो वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 120-150 रुपये तक कम करने की घोषणा कर सकती हैं। वहीं बता दें कि कच्चे तेल के दामों में कमी और रुपये में मज़बूती के चलते ऑयल मार्केटिंग कंपनियों कीमतों में कटौती का फैसला ले सकती है। इसके साथ ही दिल्ली में फिलहाल नॉन सब्सिडी वाले एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 942 रुपए और सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 507 रुपये है। वहीं बता दें कि नई दरें 1 दिसंबर से लागू होंगी।

जम्मू यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने भगत सिंह को बताया आतंकी, छात्रों ने प्रोफेसर के खिलाफ खोला मोर्चा

गौरतलब है कि देश में रसोई गैस के दामों में पिछले कुछ दिनों में काफी इजाफा हुआ है। वहीं बता दें कि जनता भी बढ़ती महंगाई से पूरी तरह से त्रस्त हो चुकी है। लेकिन सरकार द्वारा जनता को मनाने का नया तरीका जल्दी ही मार्केट में लाया जाता है। जिससे जनता कुछ सोचने पर मजबूर ही नहीं हो पाती है और उसे राहत पहले ही मिल जाती है। वहीं बता दें कि आगामी दिनों में रसोई गैस की सब्सिडी पर भी सरकार द्वारा फैसला लिया जा सकता है। 


खबरें और भी 

नक्सलियों का नए लीडर ने बस्तर में छिपकर लिट्टे से ली थी ट्रेनिंग

किताब विवाद में उलझे बाबा रामदेव, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

राजस्थान: जोधपुर का उमेद भवन है रॉयल वेडिंग के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -