आम आदमी पर महंगाई की मार, त्योहारों से पहले फिर महंगे हुए LPG सिलेंडर
आम आदमी पर महंगाई की मार, त्योहारों से पहले फिर महंगे हुए LPG सिलेंडर
Share:

नई दिल्ली: त्योहारों से पहले आम जनता को महंगाई का तगड़ा झटका लगा है। घरेलू LPG सिलेंडर एक बार फिर महंगा हो गया है। गैर सब्सिडी वाले LPG सिलेंडरों की कीमतों में बुधवार को एक बार फिर इजाफा किया गया है। वहीं इससे पहले 1 अक्टूबर को केवल 19 किलो वाले कामर्शियल सिलेंडरों की कीमतें बढ़ाई गई थीं।

नई कीमतों के ऐलान के बाद दिल्ली- मुंबई में नॉन-सब्सिडी वाले घरेलू LPG सिलेंडर का दाम 884.50 रुपये से अब 899.50 रुपये हो गया है। जबकि कोलकाता में 926 और चेन्नई में अब 14.2 किलो वाला LPG सिलेंडर 915.50 रुपये में मिल रहा है। वहीं क्रूड आयल की बढ़ते दामों को देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि इस बार LPG सिलेंडर का दाम 1000 रुपये के पार पहुँच जाएगा। इस बार LPG की कीमतों में 1 अक्टूबर को कोई वृद्धि नहीं हुई थी। 

जबकि एक सितंबर को 14.2 किलोग्राम के गैर-सब्सिडी वाले घरेलू LPG सिलेंडर के भाव में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। 18 अगस्त को गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये का इजाफा किया गया था। पिछले एक साल में घरेलू एलपीजी सिलेंडर का भाव दिल्ली में 305.50 रुपये बढ़ चुका है। जुलाई और अगस्त में भी कीमतें बढ़ी थीं। मई व जून में घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई परिवर्तन नहीं किया गया था। अप्रैल में एलपीजी सिलेंडर के दाम में 10 रुपये की कटौती की थी।

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 13 पैसे गिरकर 74.44 पर बंद हुआ भारतीय रुपया

सोना-चाँदी की कीमतों में आई तेजी, जानिए आज का नया भाव

आदित्य बिड़ला मनी पर सेबी ने लगाया 1 करोड़ से अधिक का जुर्माना, 45 दिनों में भरना होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -