फिर से बढ़े LPG सिलेंडर के दाम
फिर से बढ़े LPG सिलेंडर के दाम
Share:

राज्य में तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने 4 फरवरी को गैर-सब्सिडी वाले तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) की दर में 25 रुपये की बढ़ोतरी की है। नई दरें आज से ही लागू होंगी। हाल ही में बढ़ोतरी के बाद, दिल्ली में एलपीजी गैस की कीमत रु। प्रत्येक 14.2 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर के लिए 719। कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एलपीजी सिलेंडर की कीमत में भी रु। की वृद्धि की गई है। 25 से प्रत्येक रु. 745.5, रु. 719 और रु. क्रमशः 735, विशेष रूप से, जनवरी महीने के लिए एलपीजी की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था। हालाँकि, दिल्ली में दिसंबर के महीने में एलपीजी की कीमतें दो रुपये बढ़ाई गई थीं। 

गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि एक महीने के ठहराव के बाद आती है। दिसंबर 2020 में, दिल्ली में कीमतों में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गई। तेल-विपणन खुदरा विक्रेताओं ने अंतर्राष्ट्रीय बेंचमार्क दर और रुपये-अमेरिकी डॉलर विनिमय दर के आधार पर एलपीजी सिलेंडर की कीमतों को संशोधित किया है।

कुकिंग गैस सिलेंडर देश में बाजार दर पर उपलब्ध कराया जाता है और सरकार सब्सिडी राशि सीधे पात्र उपभोक्ताओं के खाते में हस्तांतरित करती है। सब्सिडी एलपीजी सिलेंडर के बाजार और सब्सिडी मूल्य के बीच का अंतर है। उपभोक्ता सब्सिडी दरों पर प्रत्येक में 14.2 किलो के अधिकतम 12 सिलेंडर ले सकते हैं।

असम राइफल्स मिजोरम के युवाओं को देगा भर्ती पूर्व प्रशिक्षण

24 घंटों में मणिपुर में दो महिलाओं ने की आत्महत्या

शादी का झांसा देकर एक व्यक्ति ने 35 वर्षीय महिला के साथ किया ये घिनौना काम, दर्ज हुआ मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -